11 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव, एक मरीज हुआ ठीक

सीएमओ डा. डीके त्रिपाठी ने बताया कि ग्रामीणांचल में 1382 व नगरीय क्षेत्र में 394 लोगों की एंटीजन जांच की गई थी जिसमें तीन लोगों को कोरोना पाजिटिव पाया गया। वहीं 1066 लोगों के सैंपल को आरटी-पीसीआर जांच के लिए लखनऊ स्थित एसजीपीजीआई लैब भेजा गया था।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Mar 2021 10:35 PM (IST) Updated:Thu, 25 Mar 2021 10:35 PM (IST)
11 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव, एक मरीज हुआ ठीक
11 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव, एक मरीज हुआ ठीक

सुलतानपुर : जांच कर लिए गए सैंपल में 11 व्यक्तियों में कोरोना का संक्रमण पाया गया है। संक्रमितों को इलाज के लिए एल-टू अस्पताल व कुछ मरीजों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। इलाज करा रहे कोविड के एक मरीज को ठीक होने के बाद घर भेज दिया गया है। इस दौरान एक्टिव केस की संख्या 50 हो गई है।

सीएमओ डा. डीके त्रिपाठी ने बताया कि ग्रामीणांचल में 1382 व नगरीय क्षेत्र में 394 लोगों की एंटीजन जांच की गई थी, जिसमें तीन लोगों को कोरोना पाजिटिव पाया गया। वहीं 1066 लोगों के सैंपल को आरटी-पीसीआर जांच के लिए लखनऊ स्थित एसजीपीजीआई लैब भेजा गया था। प्राप्त रिपोर्ट में इनमें आठ व्यक्तियों में कोरोना का संक्रमण पाया गया।

5063 लोग हो चुके हैं पाजिटिव : एक साल से चल रहे कोरोना संक्रमण के चलते अब तक कुल 5063 लोग कोरोना पाजिटिव पाए जा चुके हैं। शासन की जारी गाइड लाइन व शारीरिक दूरी का अनुपालन करने से 4934 लोग ठीक हो चुके हैं। 3631 लोग होम आइसोलेशन में रहकर स्वस्थ हो गए। कोरोना के कहर से जिले में कुल 79 लोगों की मौत हो चुकी है। सीएमओ ने बताया कि शुरुआत से लेकर अब तक कुल 233363 लोगों की आरटी-पीसीआर व एंटीजन जांच कराई जा चुकी है। अभी भी 22 लोग कोरोना को मात देने के लिए होम आइसोलेशन में रहकर कोविड गाइड लाइन का अनुपालन कर रहे हैं।

पढ़ें अन्य खबरें..

कोर्ट परिसर को निरंतर किया जाएगा सैनिटाइज

देश में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए प्रयाग व लखनऊ उच्च न्यायालय दो दिन बंद करके सैनिटाइज किया जा रहा है। साथ ही यह भी निर्देश है कि जिले की अदालतों को निरंतर कार्यावधि के बाद सैनिटाइज किया जाए। कोरोना काल में करीब आठ महीने तक न्यायिक कार्य बाधित रहे। दो जनवरी के बाद अदालतों में कामकाज शुरू हुआ तो एक महीने के भीतर ही देश में फिर से कोरोना के मामले बढ़ने लगे। सिविल कोर्ट के सदर नाजिर जितेंद्र सिंह इस बाबत सीएमओ, पालिका परिषद व अग्निशमन अधिकारी को पत्र भेजकर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी