सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले को भेजा जेल

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करना नूरिया मोहल्ला अनपरा बाजार निवासी एक युवक को भारी पड़ गया। अनपरा पुलिस ने आरोपी युवक को गुरुवार को चालान किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 05:13 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 05:13 PM (IST)
सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले को भेजा जेल
सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले को भेजा जेल

जागरण संवाददाता, अनपरा (सोनभद्र) : सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करना नूरिया मोहल्ला अनपरा बाजार निवासी एक युवक को भारी पड़ गया। अनपरा पुलिस ने आरोपी युवक को गुरुवार को चालान किया।

पुलिस के अनुसार अनपरा बाजार निवासी नूर मोहम्मद द्वारा कई दिनों से फेसबुक पर धार्मिक विद्वेष व सामाजिक उन्माद भड़काने वाला पोस्ट किया जा रहा था। लगातार मिल रही शिकायतों के मद्देनजर पुलिस द्वारा उसे गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया गया। मामले की जानकारी पर पिपरी के क्षेत्राधिकारी विजय शंकर मिश्रा ने अनपरा पहुंच कर युवक से पूछताछ की। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया जनहित से संबंधित प्रकरणों के लिए है। इसके माध्यम से किसी को भी सामाजिक सद्भाव को बिगाड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी। प्रभारी निरीक्षक विजय प्रताप सिंह ने बताया कि युवक द्वारा कई दिनों से सोशल मीडिया इस्लामिक देश से आए आक्सीजन का हिदुओं द्वारा प्रयोग न करने व कोरोना संकट काल में भी मस्जिदों को बंद न करने संबंधी संदेश प्रसारित किए जा रहे थे। मामले को संज्ञान में लेते हुए पुलिस द्वारा आरोपी युवक का आइटी एक्ट के तहत चालान किया गया है। मामले की जानकारी होने पर क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चाएं व्याप्त हैं।

chat bot
आपका साथी