घूंघट से निकल महिलाओं ने किया प्रदर्शन

जासं बीजपुर (सोनभद्र) जरहां ग्राम पंचायत के बरडांड़ टोले की महिलाओं ने महात्मा गांधी एव

By JagranEdited By: Publish:Fri, 02 Oct 2020 05:05 PM (IST) Updated:Fri, 02 Oct 2020 05:05 PM (IST)
घूंघट से निकल महिलाओं ने किया प्रदर्शन
घूंघट से निकल महिलाओं ने किया प्रदर्शन

जासं, बीजपुर (सोनभद्र) : जरहां ग्राम पंचायत के बरडांड़ टोले की महिलाओं ने महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर लचर विद्युत आपूर्ति से क्षुब्ध होकर शुक्रवार को बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी व प्रदर्शन किया। सुबह में बीजपुर थाना क्षेत्र के बरडांड़ टोले की महिलाओं ने घूंघट में घर से बाहर निकल कर हाथों में पोस्टर लेकर बिजली विभाग अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

बरडांड़ टोले के रहवासी आज भी ढिबरी युग में जीने को विवश हैं। ग्रामीण गौरीशंकर पनिका ने कहा कि पांच वर्ष से बिजली विभाग को पत्राचार किया जा रहा है। जिलाधिकारी, विधायक, सांसद और बिजली विभाग के उच्चाधिकारियों को भी पत्र लिखा गया। जनसुनवाई में शिकायती पत्र प्रेषित किया गया, लेकिन स्थिति में सुधार नहीं हुआ। कहा कि पूरे गांव की महिलाओं ने गांधी जयंती पर विरोध प्रदर्शन निर्णय किया था। कोई पहल नही होने से क्षुब्ध महिलाओं ने घूंघट में ही सरकार एवं शासन प्रशासन को आईना दिखाने के लिए सड़क पर उतरी। ग्रामीण हृदय नारायण पनिका ने कहा कि गांव में बिजली नही होने से भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। मोबाइल चार्ज करने के लिए दूसरे टोले में जाना पड़ता है। सौभाग्य योजना के तहत टोले में सोलर प्लेट का भी वितरण नहीं कराया गया। बच्चे रात में ढिबरी जलाकर पढ़ने के लिए विवश हैं।

नधिरा विद्युत सब स्टेशन के अवर अभियंता महेश कुमार ने कहा कि महिलाओं द्वारा किए गए विरोध-प्रदर्शन का मामला संज्ञान में आया है। शनिवार को जांच के लिए टीम गांव में जा रही है। लाइन बिछाने के लिए एजेंसी को निर्देशित किया गया हैं।

chat bot
आपका साथी