पांच सहायक अध्यापक समेत दस शिक्षकों का रोका वेतन

जागरण संवाददाता सोनभद्र परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों के अनुपस्थित होने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसे लोगों के खिलाफ विभाग की तरफ से कार्रवाई शुरू करा दी गई है। मंगलवार को निरीक्षण में अनुपस्थित मिले पांच सहायक अध्यापक समेत दस शिक्षकों से बीएसए ने स्पष्टीकरण मांगते हुए अग्रिम आदेश तक वेतन अवरुद्ध करने का निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 09:29 PM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 09:29 PM (IST)
पांच सहायक अध्यापक समेत दस शिक्षकों का रोका वेतन
पांच सहायक अध्यापक समेत दस शिक्षकों का रोका वेतन

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों के अनुपस्थित होने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसे लोगों के खिलाफ विभाग की तरफ से कार्रवाई शुरू करा दी गई है। मंगलवार को निरीक्षण में अनुपस्थित मिले पांच सहायक अध्यापक समेत दस शिक्षकों से बीएसए ने स्पष्टीकरण मांगते हुए अग्रिम आदेश तक वेतन अवरुद्ध करने का निर्देश दिया।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हरिवंश कुमार ने बताया कि कोन ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय देवाटन के सहायक अध्यापक मो. नौशाद सोमवार को भी स्कूल से नदारद रहे। जिस पर बीएसए द्वारा एक दिन का वेतन रोकने का आदेश दिया गया था। मंगलवार को भी वह बीएसए के जांच में गैरहाजिर मिले। इससे नाराज बीएसए ने अग्रिम आदेश तक वेतन भुगतान पर रोक लगा दिया। नगवां ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय उच्च प्राथमिक रामपुर के अनुदेशक रामविजय यादव व कंपोजिट विद्यालय नौडीहा के अनुदेशक प्रमोद पाल, म्योरपुर ब्लाक के कंपोजिट विद्यालय नौडीहा के अनुदेशक कमलेश कुमार मौर्या, अनुदेशक वाचस्पति, प्राथमिक विद्यालय खैरटिया के सहायक अध्यापक मुकेश कुमार जायसवाल, चोपन ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय चतरवार के सहायक अध्यापक प्रमिल कुमार त्रिपाठी, शिक्षामित्र गजेंद्र सिंह, प्राथमिक विद्यालय करजी के सहायक अध्यापक अभिषेक कुमार व दुद्धी ब्लाक के हरपुरा मध्य के सहायक अध्यापक शमशेर बहादुर सोनकर के खिलाफ कार्रवाई हुई है। बीएसए निरीक्षण के उपरांत विद्यालय से नदारद रहने वाले शिक्षकों से स्पष्टीकरण मांगा गया है। बीएसए ने लगातार गायब रहने वाले शिक्षकों का वेतन अग्रिम आदेश तक रोक दिया है। लगातार तीसरे दिन भी बीएसए के निरीक्षण व इस कार्रवाई से शिक्षकों में अफरा-तफरी मच गई।

chat bot
आपका साथी