ग्रामीणों में बंटे वाटर प्यूरीफायर, राशन व स्टेशनरी

एनसीएल के खड़िया क्षेत्र की संजीवनी महिला समिति ने जरूरतमंद बच्चों की सुचारू पढ़ाई सुनिश्चित करने में अपना योगदान दिया है। समिति ने प्राथमिक विद्यालय, चिल्काटांड में वाटर प्यूरीफायर और वसुधा दिव्यांग विद्यालय, अंबेडकर नगर में राशन एवं स्टेशनरी सामग्री दी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Sep 2018 04:58 PM (IST) Updated:Tue, 25 Sep 2018 04:58 PM (IST)
ग्रामीणों में बंटे वाटर प्यूरीफायर, राशन व स्टेशनरी
ग्रामीणों में बंटे वाटर प्यूरीफायर, राशन व स्टेशनरी

जासं, अनपरा (सोमभद्र) : एनसीएल के खड़िया क्षेत्र की संजीवनी महिला समिति ने जरूरतमंद बच्चों की सुचारु पढ़ाई सुनिश्चित करने में अपना योगदान दिया है। समिति ने प्राथमिक विद्यालय, चिल्काटांड में वाटर प्यूरीफायर और वसुधा दिव्यांग विद्यालय, आंबेडकर नगर में राशन एवं स्टेशनरी सामग्री दी। संजीवनी महिला समिति की अध्यक्ष ¨पकी प्रसाद के नेतृत्व में महिला समिति की सदस्यों ने यह दोनों कार्य किया।

प्राथमिक विद्यालय, चिल्काटांड के विद्यार्थियों के लिए विद्यालय में शुद्ध पीने के पानी की व्यवस्था करने के उद्देश्य से स्कूल को 10 लीटर क्षमता का वाटर प्यूरीफायर दिया गया। वाटर प्यूरीफायर के प्रयोग से विद्यालय में पढ़ने वाले 150 बच्चे और शिक्षक लाभान्वित होंगे। महिला समिति की सदस्य ने सभी बच्चों को पुष्टाहार के पैकेट भी वितरित किया। संजीवनी महिला समिति की अध्यक्ष ¨पकी प्रसाद ने स्कूल के विद्यार्थियों को अच्छे स्वास्थ्य के लिए शुद्ध पेयजल का महत्व समझते हुए उन्हें वाटर प्यूरीफायर के समुचित उपयोग एवं रख-रखाव के तरीके बताये। सोमवार को संजीवनी महिला समिति ने वसुधा दिव्यांग विद्यालय, आंबेडकर के विद्यार्थियों के संपूर्ण शारीरिक एवं मानसिक विकास और उन्हें सुचारु रूप से पढ़ाई करने में मदद देने के उद्देश्य से राशन एवं स्टेशनरी का सामान दिया। संजीवनी महिला समिति की सदस्य ने दिव्यांग विद्यार्थियों के साथ समय बिताकर उन्हें जीवन में तमाम मुश्किलों के बावजूद आगे बढ़कर अपना मुकाम हासिल करने के लिए प्रेरित किया। राशन एवं स्टेशनरी सामग्री और वाटर प्यूरीफायर वितरण कार्यक्रमों के आयोजन में संजीवनी महिला समिति की कृष्णा ¨सह, शहनाज गोरी, अमिता वर्मा सहित समिति की अन्य सदस्यों ने योगदान दिया।

chat bot
आपका साथी