खाद्यान्न के लिए ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

नगवां ब्लाक के वैनी व विजवार ग्राम पंचायत के ग्रामीणों ने खाद्यान्न के लिए बुधवार को ब्लाक मुख्यालय पर पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया। कोटेदार पर मनमानी करने का आरोप लगाते हुए खंड विकास अधिकारी को ज्ञापन दिया। कहा कि ऐसे कोटेदार पर शीघ्र कार्रवाई नहीं होने पर बड़ा आंदोलन किया जाएगा। बीडीओ ने शीघ्र जांच का आश्वासन देकर ग्रामीणों को शांत कराया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Dec 2018 06:09 PM (IST) Updated:Wed, 19 Dec 2018 06:09 PM (IST)
खाद्यान्न के लिए ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
खाद्यान्न के लिए ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

जासं, वैनी (सोनभद्र): नगवां ब्लाक के वैनी व विजवार ग्राम पंचायत के ग्रामीणों ने खाद्यान्न के लिए बुधवार को ब्लाक मुख्यालय पर पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया। कोटेदार पर मनमानी करने का आरोप लगाते हुए खंड विकास अधिकारी को ज्ञापन दिया। कहा कि ऐसे कोटेदार पर शीघ्र कार्रवाई नहीं होने पर बड़ा आंदोलन किया जाएगा। बीडीओ ने शीघ्र जांच का आश्वासन देकर ग्रामीणों को शांत कराया।

नारेबाजी करने वाले ग्रामीणों ने बताया कि कोटेदार ने खाद्यान्न देने में धांधली की है। सिकंदर ने कहा कि कोटेदार चार दिन से बुलाकर खाद्यान्न नहीं दे रहा है। संदीप कुमार, विवेक कुमार, चंचला के अनुसार कोटेदार जिसका पांच यूनिट का राशनकार्ड है उसको चार यूनिट का ही खाद्यान्न दिया जाता है। इतना ही नहीं कई बार तो विरोध करने पर भगा दिया जाता है। एक यूनिट पर 10 रुपये अलग से मशीन चलाने का भी लिया जाता है। इसी तरह विजवार के कोटेदार द्वारा भी राशन कार्ड धारकों को भगा दिया जा रहा है। कोटेदार द्वारा मशीन से निकली पर्ची भी नहीं दी जाती। कोटेदार से वार्ता की गई तो बताया कि ई-पास मशीन में खराबी के कारण ही अंगूठा ठीक से नहीं ले पा रहा है। इस संबंध में पूर्ति निरीक्षक से मोबाइल पर वार्ता करने पर फोन भी नहीं उठाते। प्रदर्शन करने वालों में सिकंदर, वंदना, मुनिया, वीरेंद्र, गुलशन, पूनम, बलिराम, हरिओम आदि लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी