परियोजना मार्ग पर वाहन फंसे, 14 घंटे जाम

ओबरा सी में आने जाने वाले कई भारी वाहन मंगलवार देर रात पुनलाल बहादुर शास्त्री मार्ग पर फंस गये।शास्त्री मार्ग पर क्लब एक के पास बने गड्ढों में एक-एक ट्रकहाइवा एवं कैप्सूल फंस गये।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Nov 2019 07:18 PM (IST) Updated:Wed, 13 Nov 2019 09:33 PM (IST)
परियोजना मार्ग पर वाहन फंसे, 14 घंटे जाम
परियोजना मार्ग पर वाहन फंसे, 14 घंटे जाम

जागरण संवाददाता, ओबरा (सोनभद्र) : ओबरा-सी में आने-जाने वाले कई भारी वाहन मंगलवार देर रात पुन: लाल बहादुर शास्त्री मार्ग पर फंस गए शास्त्री मार्ग पर क्लब एक के पास बने गड्ढों में एक-एक ट्रक, हाईवा एवं कैप्सूल फंस गए सबसे पहले मंगलवार रात 11 बजे के करीब ओबरा-सी से वापस जा रहा कैप्सूल डंपर फंस गया। उसके कुछ घंटे बाद एक हाईवा भी किनारे से निकलते समय फंस गया। इसके अलावा एक ट्रक पिछले तीन दिनों से उक्त जगह पर फंसा हुआ है। तीन वाहनों के फंसने की वजह से आवागमन ठप हो गया। देखते-देखते सैकड़ों भारी वाहन मार्ग पर ही खड़े करने पड़े।

बुधवार दोपहर में इन वाहनों को गड्ढों से निकाला गया। जाम में फंसे कई वाहनों पर महत्वपूर्ण तकनीकी सामान लदा था। इससे पहले एक नवम्बर, 21 और 22 अक्टूबर को भी कई वाहन इसी जगह पर फंस गये थे। इसके कारण 25 घंटे से ज्यादा देर तक इस मार्ग से आवागमन ठप रहा था। गड्ढों में फंसने की वजह से कई वाहनों को भारी क्षति भी हुयी है। अक्सर इस मार्ग पर वाहनों के फंसे होने के बावजूद इसके भारी वाहनों के अनुसार न तो निर्माण किया जा रहा है और न ही सतर्कता बरती जा रही है। पिछले एक वर्ष के दौरान शास्त्री मार्ग पर 100 घंटे से ज्यादा का जाम लग चुका है लेकिन, स्थायी समाधान नहीं किया जा रहा है। यह हालत तब है जबकि अभी तक कि सबसे बड़ी लागत वाली परियोजना का कार्य चल रहा है। लगभग 10,400 करोड़ के भारी लागत से बन रहे ओबरा-सी के कार्य योजना बनाये जाने के दौरान सड़कों को लेकर कोई योजना नहीं बनाने का दुष्परिणाम रोजाना सामने आ रहा है। ओबरा सी के लिए आ रहे भारी वाहनों की वजह से महात्मा गांधी मार्ग, लाल बहादुर शास्त्री मार्ग और शारदा मंदिर मार्ग को भारी क्षति पहुंच चुकी है।

chat bot
आपका साथी