कोरोना संक्रमण से बचाने में सहायक है वैक्सीन

कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। हर दिन बड़ी संख्या में संक्रमित मिल रहे हैं। जिसे तेजी से संक्रमण फैल रहा शासन-प्रशासन वैक्सीन लगाने के काम में भी तेजी ला रहा है लेकिन तमाम लोग भ्रांतियों में फंसे होने के बावजूद वैक्सीन लगवाने से कतरा रहे हैं। वैज्ञानिक व चिकित्सक बार-बार यह कह रहे हैं कि वैक्सीन सुरक्षित है और इसके कोई भी साइड इफेक्ट नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 04:31 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 04:31 PM (IST)
कोरोना संक्रमण से बचाने में सहायक है वैक्सीन
कोरोना संक्रमण से बचाने में सहायक है वैक्सीन

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। हर दिन बड़ी संख्या में संक्रमित मिल रहे हैं। जिसे तेजी से संक्रमण फैल रहा, शासन-प्रशासन वैक्सीन लगाने के काम में भी तेजी ला रहा है लेकिन तमाम लोग भ्रांतियों में फंसे होने के बावजूद वैक्सीन लगवाने से कतरा रहे हैं। वैज्ञानिक व चिकित्सक बार-बार यह कह रहे हैं कि वैक्सीन सुरक्षित है और इसके कोई भी साइड इफेक्ट नहीं है। कोरोना संक्रमण से बचने में वैक्सीन सहायक साबित हो रही है। हर किसी को कोरोना वायरस वैक्सीन के टीके लगवाने चाहिए। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. बीके अग्रवाल ने बताया कि वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। इसकी दो डोज रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ा देती है। इम्यूनिटी बढ़ने से कोरोना संक्रमण से बचने में मदद मिलती है। वर्जन--

वैक्सीन का टीका राब‌र्ट्सगंज टीकाकरण केंद्र पर लगवाया था। टीका लगने के बाद किसी भी प्रकार की तकलीफ नहीं है। वैक्सीन के बारे में जो भ्रामक प्रचार कर रहे हैं वह सब झूठ है।

-पकंज कुमार यादव, प्रदेश अध्यक्ष, विधिक सहायता एसोसिएशन। हाल ही में हमने पहला वैक्सीन का टीका लगवाया। किसी भी प्रकार की कोई तकलीफ नहीं हुई है। मैं लोगों से अपील करता हूं कि वैक्सीन का टीका अवश्य लगवाएं। यह पूरी तरह से सुरक्षित है।

- प्रद्युम्न कुमार त्रिपाठी, कवि दो सप्ताह पहले हमने वैक्सीन का टीका लगवाया था। उन्हें टीके से किसी प्रकार का कोई साइड इफैक्ट नहीं हुआ। यह वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है।

- सुनील कुमार चौबे, जिला महामंत्री, भारत स्वाभिमान ट्रस्ट। वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है, आप लोग टीकाकरण केंद्रों पर पहुंचकर कोरोना वायरस वैक्सीन का टीका अवश्य लगवाएं। वैक्सीन लगने के बाद भी मास्क अवश्य पहनें व दो गज दूरी का पालन जरूर करें।

-कृपाशंकर जायसवाल, व्यवसायी।

chat bot
आपका साथी