फुलवार गांव में बारिश से दो कच्चे मकान धराशायी

दुद्धी ब्लाक क्षेत्र में बारिश में दो कचे मकान गुरुवार की रात को धाराशायी हो गए। इससे परिवार अब सड़क पर आ गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 10:23 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 10:23 PM (IST)
फुलवार गांव में बारिश से दो कच्चे मकान धराशायी
फुलवार गांव में बारिश से दो कच्चे मकान धराशायी

जागरण संवाददाता, महुली(सोनभद्र) : दुद्धी ब्लाक क्षेत्र में बारिश में दो कच्चे मकान गुरुवार की रात को धाराशायी हो गए। इससे परिवार अब सड़क पर आ गया है।

जिले में दो दिन से रुक-रुककर हो रही झमाझम बारिश के कारण फुलवार गांव के रमेश घासिया व दिनाय भुइया के मिट्टी का घर गिर गया। पीड़ित ने बताया कि रात में अचानक धीरे-धीरे मकान ढहने लगा। यह देख सभी घर के सदस्य बाहर भागे। घर में रखा सभी सामान मलबे में दब गया। पीड़ित का कहना है कि उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ अब तक नहीं मिला। अब बारिश में मकान ढह जाने से परिवार सड़क पर आ गया है। वहीं ग्राम प्रधान दिनेश यादव ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास का लाभ दिया जाएगा। जब तक कुछ नहीं हो रहा है तब तक के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी। डीएमएफ फंड से होगा पुल का निर्माण

जागरण संवाददाता, महुली(सोनभद्र) : दुद्धी ब्लाक के जोरकहू गांव में महुली करहिया संपर्क मार्ग पर पुलिया का पाया ढह जाने से खतरा बढ़ गया है। शुक्रवार को एसडीएम रमेश कुमार मौके पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि पुल का निर्माण जिला खनिज फाउंडेशन (डीएमएफ) की निधि से कराने को डीएम से वार्ता हुई है।

लगभग एक वर्ष पूर्व ही पुलिया के पाए में दरार आ गई थी। कुछ दिन पहले आई तेज बारिश के बहाव में पहले से क्षतिग्रस्त हो चुकी पुलिया का पाया ढह गया था। तीन पायों पर निर्मित पुलिया के बीच का पाया ढह जाने के कारण यहां से भारी वाहनों के गुजरने पर खतरा मंडराने लगा है। क्षेत्र के डूमरा, कोरगी, पतरिहा, जोरकहू, करहिया, बासीन, औराडंडी, घिचोरवा आदि दर्जन भर गांवों के लोग दुद्धी तहसील मुख्यालय पर जाने के लिए इसी मार्ग का इस्तेमाल करते हैं।

chat bot
आपका साथी