अबूझ हाल में लगी आग, गृहस्थी जलकर खाक

कोतवाली क्षेत्र के निमियाडीह गांव में शुक्रवार को दोपहर बाद अबूझ हाल में लगी आग से दो ग्रामीणों की गृहस्थी जल कर ़खाक हो गई। ग्रामीणों ने घंटो मेहनत कर किसी तरह आग पर काबू पाया। पीड़ित परिवार ने राजस्व अधिकारियों से मदद की गुहार लगाई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 06:12 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 06:12 PM (IST)
अबूझ हाल में लगी आग, गृहस्थी जलकर खाक
अबूझ हाल में लगी आग, गृहस्थी जलकर खाक

जागरण संवाददाता, दुद्धी (सोनभद्र) : कोतवाली क्षेत्र के निमियाडीह गांव में शुक्रवार को दोपहर बाद अबूझ हाल में लगी आग से दो ग्रामीणों की गृहस्थी जल कर ़खाक हो गई। ग्रामीणों ने घंटो मेहनत कर किसी तरह आग पर काबू पाया। पीड़ित परिवार ने राजस्व अधिकारियों से मदद की गुहार लगाई है।

बताया जाता है कि गांव निवासी मनजीत व उसके पांच पुत्र एवं अमोल का एक पुत्र का पूरा कुनबा खपरैल के मकान में रहता है। दोपहर में अचानक घर से धुंआ निकलता देख अवाक रह गए। घर में मौजूद सदस्यों ने शोर गुल मचा कर आसपास के लोग बाल्टी लोटा लेकर आग बुझाने के लिए दौड़ पड़े, तब तक आग विकराल रूप धारण कर लिया। ग्रामीणों ने तत्काल पुलिस को सूचित कर मदद की गुहार लगाते हुए बेकाबू आग को काबू करने के प्रयास में लगे रहे। घंटों प्रयास के बाद लोगों ने जब तक आग को काबू में किया। दोनों मकान में रहने वाले आधा दर्जन परिवारों की पूरी गृहस्थी जल कर ़खाक हो गई। मौके का जायजा लेते हुए लेखपाल ने अपनी रिपोर्ट शीर्ष अधिकारियों को भेजी।

chat bot
आपका साथी