यात्रा शुरू, देना होगा पता व मोबाइल नंबर

अनलॉक-1 में रोडवेज बसों को चलने की छूट मिल गई। इसको लेकर परिवहन निगम की ओर से इंतजाम भी एक दिन पूर्व पूरे कर लिए गए थे। पहले दिन यानी सोमवार को 12 तो दूसरे दिन मंगलवार को 14 बसों का संचालन शुरू हो सका। इसमे मीरजापुर व प्रयागराज के लिए भी एक-एक बसे डिपो से यात्रियों को लेकर गई। बसें तो चलीं मगर सफर करने के लिए कम यात्री ही घर से निकले। सवारियों की बस स्टैंड पर थर्मल स्कैनिग के साथ ही नाम पता व मोबाइल नंबर भी दर्ज किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Jun 2020 05:58 PM (IST) Updated:Tue, 02 Jun 2020 05:58 PM (IST)
यात्रा शुरू, देना होगा पता व मोबाइल नंबर
यात्रा शुरू, देना होगा पता व मोबाइल नंबर

जासं, सोनभद्र : अनलॉक-1 में रोडवेज बसों को चलने की छूट मिल गई। इसको लेकर परिवहन निगम की ओर से इंतजाम भी एक दिन पूर्व पूरे कर लिए गए थे। पहले दिन यानी सोमवार को 12 तो दूसरे दिन मंगलवार को 14 बसों का संचालन शुरू हो सका। इसमे मीरजापुर व प्रयागराज के लिए भी एक-एक बसे डिपो से यात्रियों को लेकर गई। बसें तो चलीं मगर सफर करने के लिए कम यात्री ही घर से निकले। सवारियों की बस स्टैंड पर थर्मल स्कैनिग के साथ ही नाम, पता व मोबाइल नंबर भी दर्ज किया जा रहा है। जिले में अनलॉक के दूसरे दिन मंगलवार की सुबह रोडवेज बसों का संचालन शुरू किया गया। बसों को रूट पर भेजने से पहले उन्हें सैनिटाइज करने के साथ साफ-सफाई कराई गई। बस को डिपो से निकालने से पहले बस चालक और परिचालक की स्कैनिग की गई। सोनभद्र डिपो से दूसरे दिन 14 बसें संचालित की गई। इसमें प्रयागराज जाने वाली 52 सीटों की क्षमता वाली रोडवेज बस में मात्र 15 व मीरजापुर जाने वाली बस में 14 सवारी ही बैठी थी। इसके अलावा शक्तिनगर-वाराणसी मार्ग पर 11 बस व कोन-दुद्धी मार्ग पर एक बसें संचालित हुई। सभी सवारियों रोडवेज परिसर में स्कैनिग कराई गई। बिना मास्क के यात्रा करने वालों को बस पर नहीं बैठने दिया जा रहा था। दूसरे दिन भी सवारी न के बराबर ही अपने घरों से बाहर निकली। अभी भी ज्यादातर लोग अपने वाहन से ही सफर करना जरूरी समझ रहे हैं। एआरएम एके सिंह ने बताया कि परिचालकों को बस में सीट के अनुसार ही सवारी बैठने के निर्देश दिए गए हैं। सीट फूल होने के बाद सवारियों को खड़ा होकर नहीं बैठाया जाएगा। साथ ही बिना मास्क के कोई भी यात्रा न करे, इसके लिए निर्देश दिया गया है। रास्ते में नहीं हो रही स्कैनिग

अनलॉक-1 में रोडवेज बसों का संचालन शुरू हो गया है। स्टैंड परिसर में बैठने वाली सवारियों की स्कैनिग तो की जा रही है लेकिन रास्ते में बैठने वाली सवारियों की स्कैनिग नहीं हो रही है। हालांकि ऐसे यात्रियों का नाम, पता व मोबाइल नंबर दर्ज किया जा रहा है। इससे कि अगर कोई सवारी संदिग्ध मिले तो उसकी लोकेशन तुरंत ली जा सके। लेकिन रास्ते में बैठने वाली सवारियों की स्कैनिग न होने से अभी भी खतरा बना हुआ है।

chat bot
आपका साथी