गड्ढे में फंसा ट्रेलर, घंटों थमी रफ्तार

जागरण संवाददाता विढमगंज (सोनभद्र) सड़कों की मरम्मत कराकर चकाचक करने का दावा भले ह

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 06:41 PM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 05:10 AM (IST)
गड्ढे में फंसा ट्रेलर, घंटों थमी रफ्तार
गड्ढे में फंसा ट्रेलर, घंटों थमी रफ्तार

जागरण संवाददाता, विढमगंज (सोनभद्र) : सड़कों की मरम्मत कराकर चकाचक करने का दावा भले ही सरकारें करती हैं, लेकिन सच कुछ और ही है। जिले में ग्रामीण सड़कों की हालत तो खस्ता है ही रीवा-रांची राष्ट्रीय राजमार्ग की स्थिति भी ठीक नहीं है। यहां विढमगंज से लेकर करीब रजखड़ तक 14 किलोमीटर सड़क गड्ढों में तब्दील हो गई है। उसी में विढमगंज काली मंदिर के पास मंगलवार को गड्ढे में एक ट्रेलर फंस गया, जिससे घंटों जाम लग गया। पुलिस व आस-पास के ग्रमीणों की मदद से किसी तरह जाम समाप्त कराया गया। इससे नाराज कुछ ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन भी किया। कहा कि अनदेखी के कारण सड़क की यह दशा है।

गड्ढे वाली सड़क पर हिचकोले खाते हुए वाहन जा रहे थे। इसी दौरान सुबह करीब नौ बजे जब एक ट्रेलर फंसा तो देखते ही देखते लंबी कतार लग गई। पिकअप स्टैंड व स्थानीय राहगीरों ने कड़ी मशक्कत के बाद साढ़े दस बजे जाम समाप्त कराया। स्थानीय लोग बताते हैं कि झारखंड से उत्तर प्रदेश को जोड़ने वाली करीब 18 किमी लंबी सड़क में तीन से चार फीट गहरे गड्ढे से सड़क क्षतिग्रस्त हो चुकी है। इससे आए दिन लोग घायल भी होते हैं। सड़क की पटरियों पर बिखरी पड़ी गिट्टियां भी दुर्घटना की वजह बन रही हैं। भाजपा नेता नंदकिशोर, संजय कुमार, गिरवर, राजेश जायसवाल, बबलू तिवारी, रूपेश, शाहरुख ने इस समस्या की ओर जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट करते हुए तत्काल मार्ग के मरम्मत कराए जाने की मांग की। सड़क बनाने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन भी किया। कहा कि काली मंदिर के पास 10 मीटर की परिधि में तो करीब तीन फीट गड्ढा है।

केंद्रीय लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता अमित कुमार यादव ने कहा कि निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। काली मंदिर के पास बने गड्ढे को एक-दो दिन में भरवा दिया जाएगा। हाथीनाला से महुली तक गड्ढे को भर दिया गया है। बाकी काम एक सप्ताह में करा लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी