आज भारत आएगा दुबई से मजदूर का शव

बीते 13 मई को दुबई में मृत भारतीय मजदूर का शव मंगलवार को भारत आएगा। लखनऊ एयरपोर्ट से स्वजन को दूरभाष से यह सूचना मिली है। बताया है कि शव मंगलवार सुबह आठ बजे लखनऊ एयरपोर्ट पर आएगा। स्वजन के अनुसार मृतक रमेश के छोटे भाई सुशील सिंह को लखनऊ एयरपोर्ट पर शव सौंपा जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 07:46 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 07:46 PM (IST)
आज भारत आएगा दुबई से मजदूर का शव
आज भारत आएगा दुबई से मजदूर का शव

जागरण संवाददाता, ओबरा (सोनभद्र) : बीते 13 मई को दुबई में मृत भारतीय मजदूर का शव मंगलवार को भारत आएगा। लखनऊ एयरपोर्ट से स्वजन को दूरभाष से यह सूचना मिली है। बताया है कि शव मंगलवार सुबह आठ बजे लखनऊ एयरपोर्ट पर आएगा। स्वजन के अनुसार मृतक रमेश के छोटे भाई सुशील सिंह को लखनऊ एयरपोर्ट पर शव सौंपा जाएगा।

बीते 13 मई 2021 को चोपन ब्लाक के ग्राम पंचायत गोठानी के गायघाट निवासी कृष्णबली सिंह के पुत्र रमेश सिंह(45) की दुबई में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। शव को भारत लाने के लिए स्वजन ने प्रयास शुरू किया, लेकिन प्रोरिएंट बिल्डिग कांट्रेक्टिग लिमिटेड नामक कंपनी जो रमेश को दुबई ले गई थी उसने सहयोग करने में आनाकानी की। इसके बाद विदेश मंत्रालय से मामले में संपर्क किया गया। यहां भी लगभग एक सप्ताह तक दौड़ते रहे। इसके बाद विदेश मंत्री को ट्विटर के माध्यम से अवगत कराया गया। उसके बाद मंत्रालय के काउंसलर सर्विस मैनेजमेंट सिस्टम (मदद) द्वारा मई के अंतिम सप्ताह में दुबई कार्यालय से संपर्क किया गया। मामले से प्रदेश के मुख्यमंत्री को अवगत कराने पर मुख्यमंत्री कार्यालय ने भी भारतीय दूतावास से सहयोग की अपील की। लगभग 31 दिनों बाद रविवार को भारतीय दूतावास द्वारा जब शव को भारत भेजने की व्यवस्था के बारे में जानकारी दी गई तब परिजनों को राहत मिली है। समाचार लिखे जाने तक स्वजन लखनऊ रवाना होने की तैयारी कर रहे थे।

chat bot
आपका साथी