विस्थापितों व बेरोजगारों के लिए करेंगे आंदोलन

जासं सोनभद्र सोनांचल संघर्ष वाहिनी के कार्यकर्ताओं की राब‌र्ट्सगंज तहसील पार्क में बुधवार को हुई बैठक में एनसीएल की ओबी कंपनियों में युवा बेरोजगारों को नौकरी देने के सिगरौली के जिलाधिकारी की पहल की सराहना की गई। इसमें आने वाले दिनों में जिले के विस्थापितों को नौकरी दिलाने के लिए आंदोलन की भी रणनीति बनाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Jan 2020 07:34 PM (IST) Updated:Wed, 22 Jan 2020 07:34 PM (IST)
विस्थापितों व बेरोजगारों के लिए करेंगे आंदोलन
विस्थापितों व बेरोजगारों के लिए करेंगे आंदोलन

जासं, सोनभद्र : सोनांचल संघर्ष वाहिनी के कार्यकर्ताओं की राब‌र्ट्सगंज तहसील पार्क में बुधवार को हुई बैठक में एनसीएल की ओबी कंपनियों में युवा बेरोजगारों को नौकरी देने के सिगरौली के जिलाधिकारी की पहल की सराहना की गई।

राष्ट्रीय अध्यक्ष रोशन लाल यादव ने मध्यप्रदेश के सिगरौली जिले के जिलाधिकारी के उस आदेश को सार्वजनिक किया जिसमें एनसीएल में कार्यरत ओवर बर्डेन हटाने वाली संविदा कर्मियों में स्थानीय विस्थापितों, बेरोजगारों को नौकरी देने की योजना बनाई गई है। अध्यक्षता कर रहे घरसड़ी के प्रधान सत्यप्रकाश ने कहा कि एनआईटी के समझौते के मुताबिक स्थानीय विस्थापितों, बेरोजगारों को 80 प्रतिशत रोजगार देना है लेकिन ये कंपनियां उस समझौते का पालन नहीं कर रही है। इस मामले को सिगरौली के जिलाधिकारी ने गंभीरता से लेते हुए एनसीएल के अधिकारियों को पत्र भेजकर समझौते का पालन कराने के लिए दबाव बनाया है।

कहा कि सिगरौली डीएम के उक्त आदेश की प्रति सोनभद्र के जिलाधिकारी को भी मुहैया कराई गई है ताकि जनपद में स्थित एनसीएल की खदानों में कार्यरत संविदा कर्मियों में स्थानीय विस्थापितों व बेरोजगारों को 80 फीसद तक तैनाती मिल सके। इस मौके पर राकेश रोशन, शिवकुमार, विनोद कुमार, भगवानदास, अनिल कुमार आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी