तीन महीने के बकायेदारों का नहीं कटेगा कनेक्शन

ागरण संवाददाता सोनभद्र बिजली विभाग की तरफ से बकायेदारों के खिलाफ अभियान चलाकर।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 21 Nov 2020 08:33 PM (IST) Updated:Sat, 21 Nov 2020 10:22 PM (IST)
तीन महीने के बकायेदारों का नहीं कटेगा कनेक्शन
तीन महीने के बकायेदारों का नहीं कटेगा कनेक्शन

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : बिजली विभाग की तरफ से बकायेदारों के खिलाफ अभियान चलाकर कनेक्शन काटे जा रहे हैं। एक महीने के बकाया पर भी कनेक्शन काट दिया जा रहा है। अब ऐसे उपभोक्ताओं को राहत मिलेगी। तीन महीने के बकाए पर उपभोक्ताओं का कनेक्शन विभागीय अधिकारी नहीं काट सकेंगे। यह व्यवस्था केवल घरेलू कनेक्शन के उपभोक्ताओं को मिल सकेगी।

जिले में दो खंड पिपरी व राब‌र्ट्सगंज विद्युत वितरण खंड से उपभोक्ताओं को बिजली आपूर्ति की जाती है। विभाग की तरफ से इस समय अभियान चलाकर बकायेदारों से वसूली की जा रही है। कर्मचारियों की तरफ बिल बनने के एक सप्ताह तक के अंदर जमा न करने पर कनेक्शन काटने का नियम हैं, लेकिन अब तीन महीने के बकाया होने पर भी घरेलू उपभोक्ताओं का कनेक्शन नहीं काटा जाएगा। कामर्शियल उपभोक्ताओं को इसमें राहत नहीं मिलेगी। एक्सईएन सर्वेश सिंह ने बताया कि सस्ती और निर्बाध बिजली के लिए जरूरी है कि उपभोक्ता समय से बिल का भुगतान करें। कहा कि शासन के निर्देश पर उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए कर्मचारियों को तीन महीने तक के बकायेदारों का कनेक्शन काटने के बजाए अभियान चलाकर बिल जमा करने के लिए प्रेरित करने को कहा गया है। मात्र पांच हजार उपभोक्ता करते हैं नियमित भुगतान

राब‌र्ट्सगंज विद्युत वितरण खंड के अंतर्गत एक लाख 40 हजार उपभोक्ताओं को कनेक्शन दिया गया है। इसमें से मात्र पांच हजार ही ऐसे उपभोक्ता हैं, जो नियमित हर महीने बिजली का भुगतान करते हैं। समय से भुगतान न होने से विभाग पर करोड़ों रुपये का बिजली बिल बकाया है। बोले अधिकारी..

घरेलू उपभोक्ताओं का तीन महीने के बकाया बिजली बिल होने पर कनेक्शन नहीं काटा जाएगा। बल्कि ऐसे लोगों को बिल जमा करने के लिए जागरूक किया जाएगा, जिससे बकाये को कम किया जा सके।

-सर्वेश सिंह, एक्सईएन, राब‌र्ट्सगंज विद्युत वितरण खंड।

chat bot
आपका साथी