-तीन किलोमीटर सड़क गड्ढ़े में तब्दील

जागरण संवाददाता सोनभद्र राब‌र्ट्सगंज-खलियारी मुख्य मार्ग से पटवध-कन्हौरा तक जाने वाली तीन कि

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Nov 2020 07:17 PM (IST) Updated:Fri, 13 Nov 2020 07:17 PM (IST)
-तीन किलोमीटर सड़क गड्ढ़े में तब्दील
-तीन किलोमीटर सड़क गड्ढ़े में तब्दील

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : राब‌र्ट्सगंज-खलियारी मुख्य मार्ग से पटवध-कन्हौरा तक जाने वाली तीन किमी. सड़क गड्ढ़े में तब्दील हो गई है। ग्रामीणों की शिकायत के बाद भी संबंधित अधिकारियों की तरफ से ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इससे लोगों को आवागमन करने में परेशानी उठानी पड़ रही है।

----------

नदी पर बनी पुलिया का अस्तित्व खतरे में

जागरण संवाददाता, गुरमा (सोनभद्र) : सदर ब्लाक क्षेत्र के मारकुंडी व गुरमा के मध्य घाघर नदी पर बनी पुलिया का अस्तित्व खतरे में है। करीब दो दशक पूर्व बनाई गई पुलिया पूरी तरीके क्षतिग्रस्त हो गई है। उसके बगल में लगाई गई रेलिग भी टूट गई है। विभागीय अधिकारियों की तरफ से इसकी देखभाल नहीं की जा रही है।

---------------

सोनभद्र-चंदौली को जोड़ने वाली सड़क क्षतिग्रस्त

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : सोनभद्र-चंदौली को जोड़ने वाली सड़क क्षतिग्रस्त हो गई है। गुजैनिया-लक्ष्मनपुर मार्ग पर चलना खतरे से खाली नहीं है। बरसात के मौसम में तो इस पर चलना खतरे से खाली नहीं रहता है। ग्रामीणों के मांग के बावजूद सुनवाई नहीं हो रही है।

---------------

खुली नालियां हादसे को दे रही निमंत्रण

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : राब‌र्ट्सगंज नगर पालिका क्षेत्र के कई वार्डों में खुली नालियां हादसे को निमंत्रण दे रही है। नालियां या तो क्षतिग्रस्त हो गई हैं या फिर नालियों पर ढक्कन नहीं लगाया गया है। कई बार हादसे भी हो चुके हैं। बावजूद नपा की तरफ से ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

------------------- सड़क किनारे बने गड्ढ़ों ने बढ़ाई परेशानी

जागरण संवाददाता, दुद्धी (सोनभद्र) : स्थनीय क्षेत्र के टेढ़ा गांव में सड़क के किनारे बने गड्ढे लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रहा है। इस बाबत ग्रामीणों ने बताया कि लोक निर्माण विभाग को इसको लेकर कई बार अवगत कराया गया है, लेकिन अभी तक कोई सार्थक कार्रवाई नहीं हो सकी। इससे अक्सर लोग गिरकर चुटहिल हो जा रहे है।

---------------

नालियों की सफाई कराने की मांग

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : नक्सल प्रभावित नगवां ब्लाक के कन्हौरा गांव मे नालियों की साफ-सफाई न होने से चारों तरफ गंदगी फैल गई है। ग्रामीण विनोद, रवीन्द्र शुक्ल, डंगर यादव, सत्येन्द्र आदि ने जिला प्रशासन का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराते हुए नाली की सफाई कराये जाने की मांग की।

-----------

शिकायत के बाद भी नहीं बन रही सड़क

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : राब‌र्ट्सगंज नगर पालिका क्षेत्र के कई मुहल्लों की सड़कों के उखड़ जाने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसको लेकर रहवासियों ने कई बार नपा प्रशासन से शिकायत की लेकिन, इसके बाद भी इस पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इससे लोगों में नपा के खिलाफ नाराजगी देखी जा रही है।

---------------

बिजली कटौती से बढ़ी परेशानी

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : नगवां ब्लाक के दुबेपुर फीडर से मनमाने तरीके से बिजली की आपूर्ति की जा रही है। इससे लोगों को पेयजल समेत अन्य समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। अनियमित बिजली कटौती होने से लोगों में बिजली विभाग के खिलाफ आक्रोश देखा जा रहा है। लोगों ने शीघ्र ही व्यवस्था में सुधार की मांग की है।

---------------------

कूड़े का नहीं हो रहा नियमित उठान

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : जिले की इकलौती नगर पालिका में कूड़े का नियमित उठान नहीं किया जा रहा है। इससे गलियों के साथ ही बाजारों में कूड़े का ढेर लग गया है। कर्मचारी कूड़ा उठाने के नाम पर सिर्फ कोरमपूर्ति कर रहे हैं। शिकायत करने के बाद भी इस पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

---------------

chat bot
आपका साथी