मृतक भाइयों के तीन अन्य परिजन कोरोना संक्रमित

तहसील मुख्यालय पर कोरोना संक्रमितों की संख्या में उछाल जारी है। सोमवार को आये जांच रिपोर्ट में पखवारे भर में मृत सगे भाइयों के परिवार के एक महिला समेत तीन सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 04:02 PM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 04:02 PM (IST)
मृतक भाइयों के तीन अन्य परिजन कोरोना संक्रमित
मृतक भाइयों के तीन अन्य परिजन कोरोना संक्रमित

------------------------

जागरण संवाददाता, दुद्धी (सोनभद्र) : तहसील मुख्यालय पर कोरोना संक्रमितों की संख्या में उछाल जारी है। सोमवार को आई जांच रिपोर्ट में  पखवारे भर में मृत  सगे भाइयों के परिवार के एक महिला समेत तीन सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए। स्वास्थ्य महकमे की टीम ने तत्काल हरकत में आई। चिह्नित परिवार के मकान उसके सौ मीटर एरिया को तत्काल सील कराने के लिए स्थानीय प्रशासन को सूचित किया गया। इसी जांच रिपोर्ट में एक मंडी कर्मी के संक्रमित पाए जाने के बाद मंडी समिति को दो दिन के लिए बंद कर दिया गया। चारों संक्रमितों को जिला अस्पताल भेजा गया।

तहसील मुख्यालय एवं आसपास के क्षेत्रों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से विस्तार हो रहा है। रविवार को क्षेत्र के रजखड़ गांव से कोरोना संक्रमित एक परिवार के चार सदस्यों को अस्पताल भेजने के लिए स्थानीय प्रशासन को नाको  चना  चबाना  पड़ा। बहरहाल देर शाम  उपजिलाधिकारी सुशील कुमार यादव एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी संजय कुमार वर्मा ने संक्रमित परिवार के सदस्यों को इसकी बारीकी से जानकारी देते हुए उन्हें समझा बुझाकर किसी तरह अस्पताल भेजा। सोमवार की सुबह जैसे ही नगर में चार कोरोना संक्रमित लोगों की सूची सार्वजनिक हुई, चिह्नित परिवार के इर्द गिर्द रहने वालों में हड़कंप मच गया। दोपहर होने तक डॉ. संजय कुमार टीम के साथ मौके पर पहुंचे। संक्रमित परिवार के सदस्यों को समझा बुझाकर अस्पताल भेजने के साथ मकान से सटे आस पास के दुकानदारों से तत्काल दुकान  बंद करने की अपील की। किन्तु रक्षा बंधन की दुहाई देते हुए दुकानदारों बंद करने में असर्मथता  जताने  पर स्वास्थ्य महकमे ने  इलाकाई  पुलिस की मदद से संक्रमित मकान के सौ मीटर एरिया को तत्काल प्रतिबंधित किया।

chat bot
आपका साथी