अंतरराज्यीय ट्रक लूट गिरोह के तीन शातिर गिरफ्तार

म्योरपुर थाना क्षेत्र में बभनी-म्योरपुर मार्ग पर एक ढाबा के समीप बुधवार को पुलिस ने ट्रक लूट गिरोह के तीन शातिरों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों के पास से पिस्टल कट्टा कारतूस व चोरी की सरिया बरामद हुई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 10 Feb 2021 09:52 PM (IST) Updated:Wed, 10 Feb 2021 09:52 PM (IST)
अंतरराज्यीय ट्रक लूट गिरोह के तीन शातिर गिरफ्तार
अंतरराज्यीय ट्रक लूट गिरोह के तीन शातिर गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : म्योरपुर थाना क्षेत्र में बभनी-म्योरपुर मार्ग पर एक ढाबा के समीप बुधवार को पुलिस ने ट्रक लूट गिरोह के तीन शातिरों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों के पास से पिस्टल, कट्टा, कारतूस व चोरी की सरिया बरामद हुई।

पुलिस को सूचना मिल रही थी कि सीमावर्ती मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड व बिहार में ट्रक की लूट करने वाला संगठित गिरोह सक्रिय है। 19 जनवरी को छत्तीसगढ़ राज्य के रायगढ़ स्थित धनंजयगढ़ थाना क्षेत्र में सरिया लदे ट्रक के चालक व खलासी की हत्या कर सरिया व ट्रक को लूट लिया था। ट्रक कुछ दिन बाद चोपन थाना क्षेत्र से बरामद हुआ। इसके बाद पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद ने गैर प्रांतों से लगने वाले थाना प्रभारियों को सतर्क कर गिरोह के खुलासे के लिए एसओजी, स्वाट व सर्विलांस टीम को लगाया था। अपर पुलिस अधीक्षक नक्सल डा. राजीव कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम गिरोह के टोह में लगी हुई थी। इसी दौरान पुलिस को बुधवार की सुबह जानकारी मिली कि बभनी-म्योरपुर मार्ग पर पूर्वांचल ढाबा के पास ट्रकों की लूट करने वाले गिरोह के लोग मौजूद हैं और किसी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं। क्षेत्राधिकारी दुद्धी रामआशीष यादव, म्योरपुर थाना प्रभारी अजय सिंह, स्वाट टीम प्रभारी प्रदीप कुमार सिंह, सर्विलांस प्रभारी सरोजमा सिंह व एसओजी प्रभारी अमित त्रिपाठी फोर्स के साथ घटना स्थल की तरफ रवाना हो गए। पुलिस ने आरोपितों की घेराबंदी की तो वे पुलिस टीम पर फायरिग कर दिए। पुलिस ने चेतावनी दी कि वे चारों तरफ से घिर चुके हैं। यदि फायरिग करते हैं तो पुलिस भी फायर झोंक देगी। इसके बाद आरोपितों ने आत्मसमर्पण किया। आरोपितों में वाराणसी के मंडुआडीह थाना क्षेत्र के मुडैला तिमुहानी निवासी विकास यादव पुत्र श्यामसुंदर यादव, लोहता थाना क्षेत्र के भिटारी लोहता निवासी आशीष विश्वकर्मा पुत्र शशि विश्वकर्मा व अविनाश सिंह पुत्र स्व. वैश्यलाल सिंह शामिल हैं। इनके पास से 32 बोर का पिस्टल, दो अदद 315 बोर का तमंचा, सात कारतूस, दो अदद खोखा के अलावा 69 बंडल सरिया बरामद हुई है।

chat bot
आपका साथी