बारावफात पर जुलूस निकालने पर रहेगी पाबंदी

जागरण संवाददाता सोनभद्र बारावफात को लेकर रविवार को जिले के विभिन्न थानों में पीस कमेटी की बैठक हुई। इस दौरान बताया गया कि कई जगहों पर बारावफात के मौके पर जुलूस निकालने पर पाबंदी रहेगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 10:04 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 10:04 PM (IST)
बारावफात पर जुलूस निकालने पर रहेगी पाबंदी
बारावफात पर जुलूस निकालने पर रहेगी पाबंदी

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : बारावफात को लेकर रविवार को जिले के विभिन्न थानों में पीस कमेटी की बैठक हुई। इस दौरान बताया गया कि कई जगहों पर बारावफात के मौके पर जुलूस निकालने पर पाबंदी रहेगी।

विढमगंज : मुहम्मद साहब के जन्म दिवस बारावफात त्योहार को शांतिपूर्ण ढंग से मनाने को लेकर रविवार को स्थानीय थानाध्यक्ष सूर्यभान की अध्यक्षता में पीस कमेटी की बैठक हुई। बैठक मे ईद-ए-मिलाद त्योहार को कोविड-19 के गाइडलाइन, शासन के द्वारा दिए गए दिशा निर्देश का पालन करते हुए मनाने की सहमति बनी। जुलूस निकालने पर पूरी तरीके से पाबंदी रहेगी। सभी गांव वार समयानुसार रोस्टर भी सभी के सहमति से बना दिया। इस मौके पर अब्दुल हलीम, सलाहुद्दीन, मोहम्मद इस्लाम सदर हूमेलमेदोहर, अनीस अहमद, अली उजमा, महफूज आलम, सद्दाम सिद्दीकी, शकील आदि थे।

बीजपुर : थाना परिसर में बारावफात के मद्देनजर पीस कमेटी की बैठक प्रभारी निरीक्षक भैया एसपी सिंह की अध्यक्षता में हुई। थानाध्यक्ष ने कहा कि शासन के आदेशानुसार कोविड-19 को देखते हुए इस वर्ष जुलूस नहीं निकाला जाएगा। सभी लोग शांतिपूर्ण माहौल में बारावफात का त्योहार मनाएं। जो कोई भी नियम को तोड़ेगा और अशांति फैलाने की कोशिश करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर उप निरीक्षक बृजेश कुमार पांडेय, गुलाब खान, लक्ष्मी कसेरा, सुरेंद्र अग्रहरि, आशिक खान, सलीम खान, सलीम बाबा आदि थे।

कोन : स्थानीय थाना परिसर में रविवार को थाना प्रभारी निरीक्षक रमेश यादव की अध्यक्षता में बैठक हुई। प्रभारी निरीक्षक ने मुस्लिम समुदाय के लोगों से अपील करते हुए कहा कि सरकार द्वारा दिए गए कोविड-19 के दिए गाइड लाइन को पालन करते हुए त्योहार को शांतिपूर्ण तरीके से मनाएं। कहा कि क्षेत्र में निकलने वाले जुलूस एक साथ नहीं निकाले जाएंगे कोन, बरवाखाड़, खरौंधी और देवाटन समेत सभी स्थानों के जुलूस में दस दस मिनट का अंतराल होना चाहिए। इस मौके पर मुजीब अहमद, ईद मुहम्मद, मुहम्मद राज्जिक आदि थे।

chat bot
आपका साथी