पिकनिक स्पाट पर पार्टियों व मौज-मस्ती का रहा दौर

जागरण संवाददाता सोनभद्र जिले के पिकनिक स्पाट नए वर्ष पर गुलजार रहे। लजीज व्यंजनों की सुगंध

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Jan 2021 05:34 PM (IST) Updated:Fri, 01 Jan 2021 10:51 PM (IST)
पिकनिक स्पाट पर पार्टियों व मौज-मस्ती का रहा दौर
पिकनिक स्पाट पर पार्टियों व मौज-मस्ती का रहा दौर

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : जिले के पिकनिक स्पाट नए वर्ष पर गुलजार रहे। लजीज व्यंजनों की सुगंध पूरे वातावरण में फैली रही। बच्चे अपनी टोली बनाकर मौज मस्ती कर रहे थे तो बड़े प्रकृति के बीच सुकून के पल तलाश रहे थे। नए वर्ष पर तमाम लोगों ने मंदिरों में मत्था टेका व पूजन अर्चन कर समृद्धि की कामना की।

अनपरा : ऊर्जांचल में मौजमस्ती के बीच उल्लासपूर्वक नया साल मनाया गया। रात 12 बजते ही पटाखों की गूंज और रोशनियों से आसमान रंगायमान हो उठा। शुक्रवार को लोग जहां दिन भर एक-दूसरे को नववर्ष की शुभकामनाएं देते रहे, वहीं अपने दोस्तों व शुभचितकों के बीच पार्टियां आयोजित कर नए साल का लुत्फ जमकर उठाया। मंदिरों में दर्शन-पूजन कर सुख समृद्धि की कामना की। युवा वर्ग ने अपने-अपने तरीके से नए साल का स्वागत किया। आवासीय परिसर स्थित पार्कों व हाथी पार्क में सुबह से ही लोगों की भीड़ लगी रही।

शक्तिनगर : नव वर्ष पर शक्तिपीठ ज्वालामुखी मंदिर में दर्शन-पूजन के लिए दर्शनार्थियों का तांता लगा रहा। मंदिर परिसर मेला के रूप में तब्दील गया। नए साल के मंगल कामना को लेकर शुक्रवार की सुबह से ही शक्तिपीठ ज्वालामुखी देवी के दरबार में श्रद्धालुओं ने पूजन-अर्चन किया। महिला-पुरुष दर्शनार्थियों की अलग-अलग कतारें दोपहर तक लगी रही। भीड़ में कोरोना महामारी से बचाव का कोई असर नहीं रहा। मंदिर का नवनिर्मित बाहरी मैदान वाहनों से भरा रहा। भीड़ को देखते हुए जगह-जगह पुलिस तैनात रही। माला-फूल तथा पूजा सामग्री की दुकानों पर भीड़ रही। एनटीपीसी शक्तिनगर परिसर स्थित शक्तेश्वर महादेव तथा एनसीएल खड़िया परियोजना के चैतन्य वाटिका स्थित मंदिर में भी लोग दर्शन पूजन के लिए उमड़े रहे। पिकनिक स्थल चिल्काझील करोना महामारी के चलते बंद कर दिए जाने से लोग रिहंद जलाशय के किनारे, अनुष्ठानिक तालाब ज्वालामुखी, हेलीपैड आदि मनोरम स्थानों पर पिकनिक मनाया।

दुद्धी : तहसील क्षेत्र में नव वर्ष का जश्न गुरुवार की देर रात से ही शुरू हो गया। युवाओं की टोली डीजे की धुन पर थिरकते हुए 2020 के कड़वी यादों को भुलाकर नए साल का स्वागत किया। ठंड के बावजूद शुक्रवार की सुबह से ही लोगों में गजब का उत्साह था और एक-दूसरे को शुभकामनाएं देने में ले रहे। पिकनिक स्पाटों पर भी लोगों की भीड़ रही। कैलाश कुंज द्वार, बावनझारिया, हाथीनाला आदि स्थानों पर स्वजनों एवं मित्रों के साथ समूह में पहुंचकर लोगों ने जमकर मस्ती की।

मनचलों व शराबियों पर पुलिस की रही पैनी नजर

दुद्धी : नए साल के जश्न मनाने में जुटे कुछ शराबियों व मनचलों पर पुलिस की पैनी नजर रही। ऐसे लोग जहां-जहां मिले उनका स्वागत डंडे से किया गया। इस दौरान पुलिस ने शराब के दुकानों की भी चेकिग की और युवाओं को खदेड़ने के साथ ही शांतिपूर्ण तरीके से नए साल का जश्न मनाने की हिदायत देती रही। एक शराब की दुकान पर किशोर भी शराब खरीदने के लिए लाइन में दिखे। सेल्समैन ने शराब देने से इन्कार किया तो वे बवाल काटने लगे। हुड़दंग कर रहे किशोरों को यह नहीं मालूम था कि कतार में शादी वर्दी में पुलिस के जवान भी खड़े हैं। पुलिस कर्मियों ने ऐसे किशोरों को मौके पर ही सबक सिखाने के बाद घर भेज दिया। मंदिर में भेंट किया इलेक्ट्रानिक घंटा

शक्तिनगर : नववर्ष के प्रथम दिन एनटीपीसी शक्तिनगर की वनिता समाज के सदस्यों ने जन कल्याण के लिए स्थानीय शिव मंदिर में पूजन-अर्चन एवं अनुष्ठान किया। मंदिर में विराजमान सभी विग्रह एवं मूर्तियों की पूजा कर नए वस्त्र से उनका अभिनंदन किया गया। सदस्यों ने भजन-कीर्तन कर जन कल्याण की कामना की। इस अवसर पर मंदिर में एक इलेक्ट्रानिक घंटा भी समर्पित किया गया। पूजन के दौरान उपाध्यक्ष रीना नायक, अंजू झा, मंगला प्रसाद, शांति देवी, सचिव मुक्ता सक्सेना, मंदिर संचालन समिति के अध्यक्ष बीएन झा, एसके सिंह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी