खपरैल का मकान ढहा, गृह स्वामी की दबकर मौत

जागरण संवाददाता दुद्धी (सोनभद्र) स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के बघाडू गांव में शनिवार की सुबह करीब दस बजे एक खपरैल का कचा मकान ढहने से गृह स्वामी की दबकर मौत हो गई। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए दुद्धी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया। गुरूवार व शुक्रवार की रात हुई बारिश के बाद से ही क्षेत्र के कचे मकानों का गिरने का सिलसिला जारी है। क्षेत्र में दर्जनों धराशायी मकानों में यह पहला मामला है जिसमें जन हानि हुई है। ग्रामीणों ने तहसील प्रशासन का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराते हुए पीड़ित परिवार को दैवीय आपदा राहत कोष से मदद की गुहार लगाई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 04:14 PM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 04:14 PM (IST)
खपरैल का मकान ढहा, गृह स्वामी की दबकर मौत
खपरैल का मकान ढहा, गृह स्वामी की दबकर मौत

जागरण संवाददाता, दुद्धी (सोनभद्र) : स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के बघाडू गांव में शनिवार की सुबह करीब दस बजे एक खपरैल का कच्चा मकान ढहने से गृह स्वामी की दबकर मौत हो गई। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए दुद्धी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया। गुरूवार व शुक्रवार की रात हुई बारिश के बाद से ही क्षेत्र के कच्चे मकानों का गिरने का सिलसिला जारी है। क्षेत्र में दर्जनों धराशायी मकानों में यह पहला मामला है, जिसमें जन हानि हुई है। ग्रामीणों ने तहसील प्रशासन का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराते हुए पीड़ित परिवार को दैवीय आपदा राहत कोष से मदद की गुहार लगाई है।

बघाडू गांव के बाइडेवा टोला निवासी डोमनराम (56) अपने कुनबे के साथ पुराने पैतृक खपरैल के मकान में रहता था। रात में हुई बारिश से कच्चे मकान की मिट्टी की दीवार पूरी तरह से नम हो गई थी। शनिवार की सुबह सभी सदस्य घर के बाहर अपने-अपने कार्यो में लगे हुए थे, जबकि डोमनराम घर में ही मौजूद था। इसी दौरान अचानक नम दीवार खपरैल का भारी लोड बर्दाश्त नहीं कर पाया और दीवार का एक हिस्सा ढहने के साथ घर में मौजूद गृह स्वामी मलबे में दब गया। जब तक स्वजन अन्य ग्रामीणों की मदद से उसे मलबे से बाहर निकालते उसकी मौत हो चुकी थी। ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराते हुए जांच में जुट गई है।

chat bot
आपका साथी