चुनाव में मुद्दा बनेगा प्रस्तावित कोन ब्लाक

पिछले दो दशक से कोन को ब्लाक बनाने की राजनीति हो रही है लेकिन प्रस्तावित कोन ब्लाक का गठन न होने पर सुहेलदेव भासपा दो मार्च को बृहद जनसभा करने जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Feb 2019 05:34 PM (IST) Updated:Thu, 21 Feb 2019 05:34 PM (IST)
चुनाव में मुद्दा बनेगा प्रस्तावित कोन ब्लाक
चुनाव में मुद्दा बनेगा प्रस्तावित कोन ब्लाक

जासं, कोन (सोनभद्र) : गत दो दशक से कोन को ब्लाक बनाने की राजनीति हो रही है लेकिन प्रस्तावित कोन ब्लाक का गठन न होने पर अब यह लोकसभा चुनाव में मुद्दा बनने जा रहा है। इसे लेकर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी दो मार्च को वृहद जनसभा करने जा रही है। पार्टी के प्रदेश सचिव सुरेंद्र जायसवाल के आह्वान पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर इस जनसभा को संबोधित कर कोन को ब्लॉक का दर्जा दिए जाने के लिए आवाज बुलंद करेंगे। वहीं कांग्रेस सहित अन्य दलों के लोग भी इसे मुद्दा बनाएंगे। क्या है ब्लाक का मामला

भासपा के प्रदेश सचिव कहते हैं कि दो दशक से कोन को ब्लाक बनाने के लिए सिर्फ राजनीति की जा रही है। गत समाजवादी पार्टी की सरकार में तो ब्लॉक भवन के निर्माण हेतु शिलापट्ट भी लगा दिया गया था और अधिसूचना भी जारी कर दी गई थी परंतु वह शिलान्यास व अधिसूचना चुनावी झुनझुने से अधिक कुछ साबित नहीं हो सकी और सरकार बदलते ही कोन ब्लॉक का मामला ठंडे बस्ते में चला गया। कहा कि सुहेलदेव भासपा चार सूत्रीय मांगों के समर्थन में दो मार्च को पार्टी के मुखिया ओमप्रकाश राजभर के नेतृत्व में जनसभा व प्रदर्शन के साथ आंदोलन का शुरूआत करेगी। चार सूत्रीय मांग में कोन को ब्लॉक का दर्जा देने के अलावा प्रस्तावित कोन ब्लॉक में हर्रा व पड़रक्ष को शामिल किए जाने, हर्रा व पड़रक्ष को कनहर ¨सचाई परियोजना से जोड़ने व हर्रा व पड़रक्ष में सर्वे सेटलमेंट का कार्य पूर्ण कर जिस जमीन पर जो काबिज है। उस पर मालिकाना हक प्रदान करने का मांग शामिल है।

chat bot
आपका साथी