गर्मी बढ़ते ही गहराने लगी पेयजल की समस्या

म्योरपुर विकास खंड क्षेत्र के दर्जनों गांव में इन दिनों पेयजल की समस्या खड़ी हो गई है। हैंडपंपों के सूख जाने से ग्रामीणों को पानी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। ग्रामीण काफी दूर रिहंद जलाशय व बाउली से पानी लाकर अपनी प्यास बुझा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 05:40 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 02:32 AM (IST)
गर्मी बढ़ते ही गहराने लगी पेयजल की समस्या
गर्मी बढ़ते ही गहराने लगी पेयजल की समस्या

जागरण संवाददाता, गोविदपुर (सोनभद्र) : म्योरपुर विकास खंड क्षेत्र के दर्जनों गांव में इन दिनों पेयजल की समस्या खड़ी हो गई है। हैंडपंपों के सूख जाने से ग्रामीणों को पानी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। ग्रामीण काफी दूर रिहंद जलाशय व बाउली से पानी लाकर अपनी प्यास बुझा रहे हैं।

गर्मी की तपिश बढ़ते ही ब्लाक क्षेत्र में लोगों को पीने के पानी के लिए परेशान होना पड़ रहा है। टैंकर से भी पेयजल की आपूर्ति नहीं की जा रही है। आलम यह है कि ग्रामीण रिहंद जलाशय व बाउली के पानी से अपनी प्यास बुझाने को विवश हैं। ब्लाक क्षेत्र के पड़री के बोदराडार, खंता टोला, चपरा टोला, खैराही, किरवानी, कुशमाहा, खजूरी, बनमहरी सहित दर्जनों गांव में पेयजल की समस्या खड़ी हो गई है। गर्मी के चलते इन गांवों में जलस्तर काफी नीचे चले जाने के कारण हैंडपंप अब जवाब दे चुके हैं। ग्रामीण राम प्यारे, शिव भजन, ईश्वरी प्रसाद, प्रमोद, कैलाश ने जिलाधिकारी का ध्यान इस तरफ आकृष्ट कराते हुए सुदूर ग्रामीणों अंचलों में शुद्ध पेयजल मुहैया कराए जाने की मांग की। इस संबंध में डीपीआरओ विशाल सिंह ने कहा कि इन गांवों में पेयजल समस्या की जानकारी संज्ञान में नहीं था, जल्द इसका समाधान कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी