असलहे की तस्वीर शेयर करने वाले का निरस्त होगा लाइसेंस

अपने नाम से एक लाइसेंसी बंदूक है लेकिन सोशल मीडिया पर जो तस्वीर शेयर की उसमें एक साथ कई बंदूक साथ दिखी। ऐसी तस्वीर कुछ लोगों को नागवार लगी तो कुछ ने इसे कानून का उल्लंघन बताते हुए स्थानीय अधिकारियों से शिकायत की। महिला सुरक्षा एवं जनसेवा ट्रसट की तरफ से इसकी शिकायत पुलिस विभाग के उच्चाधिकारियों से की गई। ऐसे में विभाग ने इस मामले की जांच कर फोटो शेयर करने वाले का लाइसेंस निरस्त करने के लिए जिलाधिकारी को पत्र लिखा है। मामला चोपन थाना क्षेत्र का है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Apr 2019 05:32 PM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2019 05:32 PM (IST)
असलहे की तस्वीर शेयर करने वाले का निरस्त होगा लाइसेंस
असलहे की तस्वीर शेयर करने वाले का निरस्त होगा लाइसेंस

जासं, सोनभद्र : अपने नाम से एक लाइसेंसी बंदूक है लेकिन सोशल मीडिया पर जो तस्वीर शेयर की उसमें एक साथ कई बंदूक साथ दिखी। ऐसी तस्वीर कुछ लोगों को नागवार लगी तो कुछ ने इसे कानून का उल्लंघन बताते हुए स्थानीय अधिकारियों से शिकायत की। महिला सुरक्षा एवं जन सेवा ट्रस्ट की तरफ से इसकी शिकायत पुलिस विभाग के उच्चाधिकारियों से की गई। ऐसे में विभाग ने इस मामले की जांच कर फोटो शेयर करने वाले का लाइसेंस निरस्त करने के लिए जिलाधिकारी को पत्र लिखा है। मामला चोपन थाना क्षेत्र का है।

गत चार दिन पहले महिला सुरक्षा एवं जन सेवा ट्रस्ट की तरफ से डीआइजी मीरजापुर, डीजीपी, एडीजी जोन वाराणसी, सोनभद्र पुलिस, डीएम सोनभद्र, आइजी रेंज वाराणसी को सोशल मीडिया के माध्यम से ही शिकायत भेजी गई कि चोपन थाना क्षेत्र का एक व्यक्ति है जो आए दिन असलहों के साथ अपनी फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करता है। बताया गया कि उसके पास एक लाइसेंसी बंदूक है। जबकि तस्वीर में उसके पास चार-पांच बंदूक तक दिखी। ऐसे में मामला संदिग्ध हो सकता है। आशंका जताई गई कि एक बंदूक की आड़ में कई अवैध बंदूक रखी होगी। शिकायत में गत दिनों हुई दो-तीन घटनाओं का भी जिक्र किया गया। ऐसे में शिकायत को गंभीरता से लेते हुए विभाग ने इसकी जांच की। जांच में पता चला कि उसके नाम से एक लाइसेंसी बंदूक है। बाकी वह अपने साथियों या अन्य किसी की बंदूक साथ लेकर तस्वीर खिचवाता है और उसे सोशल मीडिया पर शेयर करता है। पुलिस अधीक्षक के पीआरओ अरविद मिश्रा ने बताया कि इस मामले में लाइसेंस निरस्तीकरण के लिए जिलाधिकारी को पत्र लिखा गया है।

chat bot
आपका साथी