दर्शन-पूजन व स्नान को गए लोको पायलट की डूबने से मौत

जागरण संवाददाता अनपरा (सोनभद्र) अनपरा थाना अंतर्गत झिगुरदह हनुमान मंदिर के समीप झांपी दह में स्नान करने गए एक लोको पायलट की डूबने से मौत हो गई। तुलसीमंडी-खिरनीताल गुलजारबाग पटना सिटी निवासी मनीष कुमार (26) पुत्र गोपाल प्रसाद कृष्णशिला रेलवे स्टेशन पर लोको पायलट के पद पर कार्यरत था। मंगलवार की अपराह्न मनीष अपने दोस्त लोको पायलट सिकंदर सुमित सागर व प्रशांत के साथ हनुमान मंदिर पर दर्शन व पिकनिक मनाने के लिए गया था।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Jul 2021 09:14 PM (IST) Updated:Wed, 14 Jul 2021 09:14 PM (IST)
दर्शन-पूजन व स्नान को गए लोको पायलट की डूबने से मौत
दर्शन-पूजन व स्नान को गए लोको पायलट की डूबने से मौत

जागरण संवाददाता, अनपरा (सोनभद्र) : अनपरा थाना अंतर्गत झिगुरदह हनुमान मंदिर के समीप झांपी दह में स्नान करने गए एक लोको पायलट की डूबने से मौत हो गई। तुलसीमंडी-खिरनीताल, गुलजारबाग पटना सिटी निवासी मनीष कुमार (26) पुत्र गोपाल प्रसाद कृष्णशिला रेलवे स्टेशन पर लोको पायलट के पद पर कार्यरत था। मंगलवार की अपराह्न मनीष अपने दोस्त लोको पायलट सिकंदर, सुमित सागर व प्रशांत के साथ हनुमान मंदिर पर दर्शन व पिकनिक मनाने के लिए गया था। मंदिर में दर्शन-पूजन करने के बाद सभी दोस्त झरने की ओर गए।

मनीष पूर्व में भी उस क्षेत्र में लोगों के साथ कई बार घूमा था। वह प्रशांत के साथ झरने में स्नान करने चला गया। प्रशांत झरने के नीचे ही स्नान कर रहा था कि मनीष झरने के आगे गहरे पानी में तैरने के लिए चला गया। जहां से वह लापता हो गया। प्रशांत ने उसकी खोजबीन कर अन्य दोस्तों को जानकारी दी कि मनीष गहरे पानी में जाकर लापता हो गया है। सभी ने चारों तरफ मनीष को तलाशा। कुछ पता नहीं चलने पर स्थानीय पुलिस को घटना के बारे मे जानकारी दी। मौके पर पहुंचे रेणुसागर पुलिस चौकी प्रभारी वंशनारायण राय ने घटनास्थल का अवलोकन कर तलाश कराया, लेकिन रात हो जाने से वापस लौट आए। बुधवार की सुबह से ही पुलिस एक रेस्क्यू टीम लेकर लापता लोको पायलट की तलाश मे जुट गई। चार घंटे के प्रयास के बाद मनीष का शव बरामद हुआ। घटना की जानकारी होने पर मृतक के चाचा ओमप्रकाश अपने दो अन्य स्वजन के साथ मौके पर पहुंच गए। बताया कि मृतक के मां-बाप का रो-रोकर बुरा हाल हैं। मनीष की अभी शादी नहीं हुई थी। कोरोना काल को लेकर उपजी विभिन्न परिस्थितियों को लेकर शादी की तिथि निर्धारित नहीं हो पा रही थी। मनीष दो भाई था। बड़ा भाई चंदन कुमार सेना में तैनात है। लोको पायलट इंचार्ज एसके मोहली ने बताया कि सोमवार की रात डेढ़ बजे तक मनीष ने ड्यूटी की थी। मंगलवार को उसका रेस्ट था। मनीष 21 अगस्त 2020 को रेलवे विभाग में नियुक्ति पाई थी। ट्रेनिग करने के बाद कृष्णशिला रेलवे स्टेशन पर कार्यरत था।

chat bot
आपका साथी