प्रत्याशियों को पढ़ाया आदर्श आचार संहिता का पाठ

पंचायत चुनाव को लेकर स्थानीय थाना परिसर में गुरुवार को प्रभारी निरीक्षक मिथलेश मिश्रा ने प्रत्याशियों को आदर्श आचार संहिता का पाठ पढ़ाया। उन्हें कर्तव्यों व दायित्वों के बारे में जानकारी दी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 04:47 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 04:47 PM (IST)
प्रत्याशियों को पढ़ाया आदर्श आचार संहिता का पाठ
प्रत्याशियों को पढ़ाया आदर्श आचार संहिता का पाठ

जागरण संवाददाता, शक्तिनगर (सोनभद्र) : पंचायत चुनाव को लेकर स्थानीय थाना परिसर में गुरुवार को प्रभारी निरीक्षक मिथलेश मिश्रा ने प्रत्याशियों को आदर्श आचार संहिता का पाठ पढ़ाया। उन्हें कर्तव्यों व दायित्वों के बारे में जानकारी दी। प्रभारी निरीक्षक ने प्रत्याशियों से कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को आचार संहिता का पालन करना होगा। किसी भी सरकारी एवं सार्वजनिक स्थानों पर पोस्टर, बैनर आदि लगाना प्रतिबंधित है। निजी मकानों पर मकान स्वामी की सहमति से ही पोस्टर लगाने की अनुमति होगी। वाल राइटिग पूरी तरह प्रतिबंधित है।

साथ ही मतदाताओं को किसी प्रकार का लालच, प्रलोभन और दावत पार्टी नहीं दी जाएगी, साथ ही कोई वस्तु, पैसा और शराब बांटना भी अपराध माना जाएगा। शिकायत मिली तो संबंधित प्रत्याशी के खिलाफ सख्त कार्रवाई किया जाएगा। बीना चौकी प्रभारी ज्ञानेंद्र सिंह व एसएसआइ संतोष यादव ने कहा कि चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी, किसी भी अपराधी प्रवृत्ति के लोगों को एजेंट न बनाएं। पूर्व के चुनाव में गड़बड़ी फैलाने वालों की लिस्ट तैयार है और उनके विरुद्ध धारा 143 के तहत कार्रवाई भी की जा रही है। उन्होंने चेताया कि आचार संहिता का कड़ाई से पालन न करने पर कार्रवाई को तैयार रहें। चुनाव में किसी को वोट के लिए धमकी देने की शिकायत मिलेगी तो संबंधित पर गैंगस्टर के तहत कार्रवाई की जाएगी। फर्जी मतदान करते हुए पाए जाने पर मुकदमा दर्ज होगा। इस मौके पर सुरेंद्र यादव, दीपक कुमार, प्रमोद तिवारी, मोहन गुप्ता, संतोष सागर, आशीष चौबे, गुप्तेश्वर सोनी, चंदन सिंह, केश कुमारी, लालबाबू गुप्ता, शालेक वर्मा, राघवेंद्र सिंह सहित थाना क्षेत्र अंतर्गत चुनाव लड़ रहे लगभग सभी जिला पंचायत, ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायत व ग्राम सदस्य प्रत्याशी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी