वसूली के लक्ष्य को किया जाए पूरा

मानक के मुताबिक वसूली के लक्ष्य को पूरा किया जाय। तहसील स्तरों पर बकाएदारों पर वसूली की कार्रवाई की जाए। आरसी का नियमित मिलान कराने के साथ ही सरकारी जमीनों को सुरक्षित करते हुए जन शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जाए। लक्ष्य को पूरा न करने वालों की जिम्मेदारी तय की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Dec 2019 10:08 PM (IST) Updated:Fri, 06 Dec 2019 10:08 PM (IST)
वसूली के लक्ष्य को किया जाए पूरा
वसूली के लक्ष्य को किया जाए पूरा

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : मानक के मुताबिक वसूली के लक्ष्य को पूरा किया जाय। तहसील स्तरों पर बकाएदारों पर वसूली की कार्रवाई की जाए। आरसी का नियमित मिलान कराने के साथ ही सरकारी जमीनों को सुरक्षित करते हुए जन शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जाए। लक्ष्य को पूरा न करने वालों की जिम्मेदारी तय की जाएगी।

यह निर्देश जिलाधिकारी एस. राजलिगम ने कलेक्ट्रेट में गुरुवार को राजस्व कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक करते हुए दिये। जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारियों व तहसीलदारों के साथ ही खनन, आबकारी, परिवहन, स्टाम्प रजिस्ट्रेशन आदि के अधिकारी बेहतर समन्वय स्थापित कर वसूली लक्ष्य को हर हाल में पूरा करने का निर्देश दिया। कहा कि जिनके विभाग द्वारा लक्ष्य पूरा नहीं किया जाएगा। वर्तमान लक्ष्य को मानकर जिम्मेदारी तय की जाएगी। बहानेबाजी के बजाय मेहनत करते हुए वसूली को पूरा करें। श्री राजलिगम ने कहा कि आगामी समीक्षा बैठक में लक्ष्य पूरा न करने वालों की खैर नहीं होगी। समीक्षा बैठक में कर करेतर, मुख्य देयों एवं विविध देयों की वसूली की समीक्षा करते हुए कहा कि राजस्व विभाग के विविध देयों के सभी मदों के वसूली लक्ष्य के सापेक्ष उप जिलाधिकारी व तहसीलदार पूरा करें। उन्होंने मौके पर मौजूद अपर जिलाधिकारी योगेन्द्र बहादुर सिंह को राजस्व वसूली की नियमित समीक्षा करते हुए वसूली में रूचि न लेने वाले अमीनों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने कहा कि आइजीआरएस, विभिन्न स्तरों के संदर्भों, राजस्व परिषद संदर्भ, शासन संदर्भ, मंडलायुक्त संदर्भ के साथ ही मुलाकाती संदर्भों का गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण करने का निर्देश दिया। इस मौके पर एडीएम योगेंद्र बहादुर सिंह, डीएफओ संजीव सिंह, एसडीएम यमुनाधर चौहान, सुशील कुमार यादव, प्रकाश चन्द्र, एआरटीओ एके मिश्रा, पीएस राय आदि रहे।

chat bot
आपका साथी