37 कुंतल छात्रों का खाद्यान्न गटक गया कोटेदार!

जागरण संवाददाता बीजपुर (सोनभद्र) सिस्टम डाल-डाल तो धंधेबाज पात-पात। इसकी बानगी देखने को

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 05:16 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 05:16 PM (IST)
37 कुंतल छात्रों का खाद्यान्न गटक गया कोटेदार!
37 कुंतल छात्रों का खाद्यान्न गटक गया कोटेदार!

जागरण संवाददाता, बीजपुर (सोनभद्र) : सिस्टम डाल-डाल तो धंधेबाज पात-पात। इसकी बानगी देखने को मिली रजमिलान गांव में । मामला यूं है कि गांव के निलंबित कोटेदार राधेश्याम गांव में संचालित चार परिषदीय विद्यालय के सैकड़ों बच्चों का 37 कुंतल खाद्यान गटक गया। यहां संचालित चार परिषदीय विद्यालय के अध्यापकों ने प्रधान को स्कूल के बच्चों की सूची सौंप कर खाद्यान्न वितरण के लिए पत्र लिखा है। बच्चों व अभिभावकों के आरोप-प्रत्यारोप से परेशान विद्यालयों के प्रधानाध्यापको ने ग्राम प्रधान बद्रीनाथ को विद्यालयों की सूची सौंप कर छात्रों में तत्काल खाद्यान्न वितरण कराने को कहा है। प्रधानाध्यापकों ने पत्र में लिखा है कि उच्च प्राथमिक विद्यालय रजमिलान का 27 कुंतल 61 किलो, प्राथमिक विद्यालय बिछियारी का चार कुंतल 65 किलो, प्राथमिक विद्यालय मैनहवा का दो कुंतल 63 किलो, प्राथमिक विद्यालय रजमिलान का दो कुंतल 54 किलो गेहूं व चावल जनवरी से सितंबर तक वितरित नहीं हुआ है। विदित हो कि उक्त कोटेदार की दुकान गामीणों की शिकायत पर 19 अगस्त को निलंबित कर दी गयी थी। निलंबित दुकान महुली के कोटेदार से संबद्ध है। बावजूद इसके आज तक बचे हुए खाद्यान्न को कोटेदार ने न तो बांटा और न ही स्टाक को हस्तांतरित किया। ग्रामीणों सहित बच्चों, अभिभावकों, अध्यापकों ने उच्चाधिकारियों से इस पूरे मामले की जांच कर दोषियों पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

वहीं दूसरी ओर निलंबित कोटेदार राधेश्याम ने बताया कि बच्चों को खाद्यान्न वितरण किया गया है, लेकिन अध्यापकों से अभी स्टाक का मिलान नहीं हुआ है, जिसके कारण यह आंकड़े सामने आ रहे हैं। वर्जन

इस बाबत उप जिलाधिकारी रमेश कुमार ने बताया कि मामला पहले से चल रहा है। पूरे प्रकरण की जानकारी है। इस पूरे मामले की जांच कराई जाएगी।

-रमेश कुमार, उपजिलाधिकारी

chat bot
आपका साथी