छात्राओं के हाथ में छात्रसंघ प्रत्याशियों की किस्मत

ओबरा पीजी कालेज में आगामी 13 दिसंबर को होने वाले छात्रसंघ चुनाव को लेकर सरगर्मी बढ़ते जा रही है ।पूरे जनपद में फैले छात्रों तक पहुंचने में प्रत्याशियों को भारी मशक्कत करनी पड़ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Dec 2019 07:50 PM (IST) Updated:Sun, 08 Dec 2019 06:08 AM (IST)
छात्राओं के हाथ में छात्रसंघ प्रत्याशियों की किस्मत
छात्राओं के हाथ में छात्रसंघ प्रत्याशियों की किस्मत

जासं,ओबरा (सोनभद्र) : ओबरा पीजी कालेज में आगामी 13 दिसंबर को होने वाले छात्रसंघ चुनाव को लेकर सरगर्मी बढ़ती जा रही है। पूरे जनपद में फैले छात्रों तक पहुंचने में प्रत्याशियों को भारी मशक्कत करनी पड़ रही है। लोकतंत्र की पहली ही पाठशाला में चुनाव आचार संहिता को कोई खास तवज्जो नहीं मिलते दिख रही है। कालेज परिसर वाली छात्र राजनीति के रंग इस समय पूरे जिले में दिख रहे है। जिला मुख्यालय सहित रेणुकूट, पिपरी मधुपुर, घोरावल, रामगढ़, गुर्मा, सलखन, चोपन, डाला, कोन आदि जगहों पर  प्रत्याशियों  के पोस्टर बैनर दिखाई पड़ रहे हैं।

लोकसभा चुनाव की तरह प्रत्याशियों को बड़े क्षेत्र का दौरा करना पड़ रहा है। इस वर्ष प्रत्याशियों की किस्मत छात्राओं के हाथ में है। कालेज में 60 फीसद के करीब वोट लड़कियों के हैं। कुल 3019 मतदाताओं में 1804 मत छात्राओं के हैं। सभी प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला लड़कियां ही करेंगी। हालांकि इसके बावजूद कुल 37 प्रत्याशियों में मात्र चार लड़कियां ही मैदान में उतरी हैं। उसमें उपाध्यक्ष पद के लिए सोनाली और सिमरन जायसवाल तथा कला संकाय में वन्दना तथा वाणिज्य संकाय प्रतिनिधि के लिए आंचल एवं खुशी ने नामांकन किया है ।  महामंत्री पद के प्रत्याशी का नामांकन निरस्त 

शनिवार को हुए नामांकन पत्रों की जांच में एक नामांकन निरस्त कर दिया गया । महामन्त्री पद के लिए नामांकन करने वाले सोनू कुमार शर्मा का अभिलेख अपूर्ण होने के कारण उनका नामांकन निरस्त कर दिया गया ।वही उपाध्यक्ष पद हेतु दीपक कुमार ने स्वत: अपना नाम वापस ले लिया। जिसके बाद अब 35 प्रत्याशी मैदान में रह गये हैं । छात्र संघ निर्वाचन अधिकारी डा. किशोर कुमार सिंह ने बताया कि कुल 37 प्रत्याशियों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया था। इसमें अभिलेख के जांचोपरांत 35 प्रत्याशी वैध पाये गए। अभिलेख जांच में सहायक निर्वाचन अधिकारी डा. सुनील कुमार, डा. विकास कुमार, उपेन्द्र कुमार, डा. अमूल्य कुमार सिंह उपस्थित रहें। अन्त में कालेज के प्राचार्य डा. प्रमोद कुमार ने बताया कि छात्र संघ चुनाव में वैध प्रत्याशी की घोषणा अभ्यर्थियों की पात्रता व नियमानुसार की गई हैं। यदि किसी प्रत्याशी के शपथ पत्र में उल्लेखित उद्घोषणा गलत पायी जाती है तो उस पर विधिक कार्यवाही की जाएगी।

chat bot
आपका साथी