जिला न्यायाधीश ने प्रधान पर जताई नाराजी

शनिवार को ग्राम पंचायत टापू के पंचायत भवन पर न्याय सबके लिए के तहत जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा विधिक साक्षरता एवं जागरूकता शिविर लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Oct 2019 06:47 PM (IST) Updated:Sat, 19 Oct 2019 09:18 PM (IST)
जिला न्यायाधीश ने प्रधान पर जताई नाराजी
जिला न्यायाधीश ने प्रधान पर जताई नाराजी

जागरण संवाददाता, ओबरा (सोनभद्र) : ग्राम पंचायत टापू के पंचायत भवन में शनिवार को विधिक साक्षरता एवं जागरूकता शिविर का शुभारम्भ जिला न्यायाधीश ने किया। इस दौरान जिला न्यायाधीश ने ग्रामीणों से खुलकर बातचीत की। और उनकी समस्याओं की जानकारी ली। प्रधान की लापरवाही पर नाराजगी जताई ।

ग्रामीणों की समस्याएं सुनने के दौरान जिला न्यायाधीश सुरेन्द्र प्रताप मिश्र ने ग्राम प्रधान पर नाराजगी जताई और ग्रामीणों से कहा कि अगर आप लोगों की सुनवाई प्रधान नहीं करता है तो आप मुझसे शिकायत करें। ग्रामीणों ने बताया कि सफाई कर्मी गांव में कभी नहीं आते हैं। उन्होंने सफाईकर्मियों को तुरंत बुलाकर फटकार लगाई। इस दौरान ग्रामीणों ने बताया कि बहुत कम लोगों को आवास मिला है। ग्रामीणों ने बताया कि टूस और शक्तिचौरा विद्यालय के शौचालयों में ताले लगे हैं। उन्होंने ग्रामीणों से सरकारी योजनाओं का लाभ देने के नाम पर सुविधा शुल्क की मांग की जानकारी ली। ग्रामीणों ने बताया कि पैसा तो कोई नहीं लेता लेकिन, बिना प्रधान के आवास का पैसा बैंक वाले नहीं देते हैं। इस पर भी वे नाराज होते हुए प्रधान को बोले कि लाभार्थी को सीधे धन मिलना चाहिए। कहा कि अगर लाभार्थी आवास और शौचालय नहीं बनाता है तब उसके खिलाफ भी कार्रवाई होगी। ग्रामीणों ने बताया कि उज्ज्वला योजना में गैस सिलेंडर के लिए 1100 सौ रुपए से लिया गया है। इसमें जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव महेंद्र कुमार, समाज कल्याण अधिकारी कृष्ण कान्त त्रिपाठी, कानूनगो मान सिंह, ग्राम पंचायत सचिव पंकज मौर्या, ग्राम प्रधान कन्हैया लाल, संजीव त्रिपाठी आदि थे।

chat bot
आपका साथी