दुद्धी को जिला बनाने के लिए आंदोलनकारियों ने भरी हुंकार

दुद्धी जिला बनाओ संघर्ष मोर्चा के तत्वाधान में शनिवार को आंदोलनकारियों ने मुंसिफ गेट पर प्रदर्शन किया। इसके पूर्व सभागार में हुई बैठक में उपस्थित जनों ने आंदोलन को वृहद स्वरूप देने के लिए रणनीति बनाने के लिए चर्चा की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 10:00 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 10:00 PM (IST)
दुद्धी को जिला बनाने के लिए आंदोलनकारियों ने भरी हुंकार
दुद्धी को जिला बनाने के लिए आंदोलनकारियों ने भरी हुंकार

जास,दुद्धी (सोनभद्र) : दुद्धी जिला बनाओ संघर्ष मोर्चा के तत्वाधान में शनिवार को आंदोलनकारियों ने मुंसिफ गेट पर प्रदर्शन किया। इसके पूर्व सभागार में हुई बैठक में उपस्थित जनों ने आंदोलन को वृहद स्वरूप देने के लिए रणनीति बनाने के लिए चर्चा की। इस दौरान कुछ वक्ताओं ने आंदोलन को कुचलने के पीछे प्रशासनिक कमजोरियों को गिनाया। बगैर जिला घोषित किए क्षेत्र के विकास बात बेमानी होगी। इसमें रामपाल जौहरी, प्रभु सिंह, कैलाश अग्रहरि, कुलभूषण पांडेय, राजेंद्र कुमार श्रीवास्तव, अरुणोदय जौहरी, रामजी पांडेय, आनंद कुमार आदि मौजूद रहे।

जनसेवा इंटर कालेज के प्रबंध समिति का हुआ चुनाव

करमा (सोनभद्र) : करमा थाना क्षेत्र के जनसेवा इंटर कालेज फुलवारी में प्रबंध समिति का चुनाव शनिवार को हुआ। जिसमें अध्यक्ष पद पर वीरेंद्र कुमार सिंह, उपाध्यक्ष प्रभु नारायण सिंह, प्रबंधक शैलेंद्र कुमार सिंह, उप प्रबंधक गुलाब सिंह, कोषाध्यक्ष कन्हैया प्रसाद गुप्ता का निर्विरोध चुना गया। सदस्य के रूप में राजेश कुमार, विजय शंकर, मनेही राम, जय सिंह, ओम प्रकाश, ममता सिंह, राज कुमार सिंह भी निर्विरोध निर्वाचित हुए। डीआइओएस कार्यालय से पर्यवेक्षक के रूप में अजय सिंह चुनाव अधिकारी सतीश सिंह उपस्थित रहे।

पीएम किसान समाधान दिवस का आयोजन एक से

सोनभद्र : प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत आधार सत्यता अनिवार्य हो जाने से ऐसे किसान जिनकी आधार संख्या नहीं मिल रही है अथवा उसमें उल्लेखित नाम के अनुरूप डाटा बेस में नाम नहीं फीड हुआ है। उनका सम्मान निधि की आगामी किस्तों का भुगतान सरकार द्वारा रोक दिया गया है। लंबित प्रकरणों के निस्तारण के लिए एक से तीन फरवरी पीएम किसान समाधान दिवस का आयोजन जनपद के सभी राजकीय कृषि बीज भंडारों पर किया जाएगा। यह जानकारी उप कृषि निदेशक डीके गुप्ता ने शनिवार को दी।

दुद्धी तहसीलदार को बर्खास्तगी करने के लिए प्रदर्शन

सोनभद्र : राष्ट्रीय मानवाधिकार एसोसिएशन कार्यकर्ताओं ने शनिवार को दुद्धी तहसीलदार को बर्खास्त करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। आरोप लगाते हुए कहा कि दुद्धी तहसीलदार ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए घोरावल में कई अन्यायपूर्ण फैसले किए हैं, जिसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए। कहा कि अगर ऐसा नहीं होता है तो हम लोग व्यापक आंदोलन करने को बाध्य होंगे। इसमें जिलाध्यक्ष विजय कुमार केशरी, अशोक शर्मा, विजय कुमार केशरी, अशोक शर्मा, दिनेश संदल, अभय प्रताप, गंगा साहू, बबुंदर, सुंदर श्याम आदि रहे।

chat bot
आपका साथी