लेखपालों ने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

जिले के तीनों तहसीलों के लेखपालों ने सोमवार को पेंशन विसंगति दूर करने समेत आठ सूत्रीय मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। चेतावनी दिया कि शीघ्र ही मांगों का समाधान न होने तक कार्य बहिष्कार जारी रहेगा। लेखपाल संघ के जिला महामंत्री डा.वि

By JagranEdited By: Publish:Mon, 16 Dec 2019 07:44 PM (IST) Updated:Mon, 16 Dec 2019 07:44 PM (IST)
लेखपालों ने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन
लेखपालों ने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : जिले के तीनों तहसीलों के लेखपालों ने सोमवार को वेतन विसंगति दूर करने समेत आठ सूत्रीय मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। चेतावनी दी कि शीघ्र ही मांगों का समाधान न होने तक कार्य बहिष्कार जारी रहेगा।

लेखपाल संघ के जिला महामंत्री डा. विकास कुमार यादव ने कहा कि एक सप्ताह से अपने विभिन्न मांगों को लेकर लेखपाल संघ आंदोलनरत है लेकिन, शासन की तरफ से उसकी समस्याओं को नहीं सुना जा रहा है। कहा कि लेखपालों की प्रमुख मांग है कि उनका ग्रेड पे 2800 किया जाए, इसके अतिरिक्त एसीपी विसंगति भत्ता, आय-जाति-निवास प्रमाण पत्रों पर प्रति प्रमाण पत्र पांच रुपये लेखपालों को भुगतान किया जाए। 16 वर्ष की सेवा पर कुछ साथियों को 2800 एवं कुछ को 4200 ग्रेड पे भी दिया जा रहा है। ऐसी विसंगतियां दूर होनी चाहिए। 2004 के बाद एवं पूर्व नियुक्त जो भी साथी पेंशन से वंचित है, उन्हें पेंशन प्रदान की जानी चाहिए। लेखपालों ने चेतावनी दी कि अगर जल्द ही समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो जिले के तीनों तहसीलों के लेखपाल उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे। इसमें वरिष्ठ उपाध्यक्ष संजय सिंह, कनिष्ठ उपाध्यक्ष कुंदन, अमित कुमार शुक्ला, दुर्गेश पांडेय, राजेंद्र प्रसाद टंडन, योगेंद्र सिंह, मकबूल अहमद, राघवेंद्र वर्मा, सुबोध कुमार, निराला, सुरेंद्र नाथ मिश्रा, बिपिन बिहारी मौर्य, चंद्रकांत दुबे आदि रहे।

chat bot
आपका साथी