ओबरा की नौवीं इकाई का हुआ टेस्ट लाइटअप

बीते 14 अक्टूबर को ओबरा तापीय परियोजना के ब तापघर में लगी आग के वजह से बंद हुयी सभी इकाइयों को चालू करने में अच्छे संकेत मिले हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Nov 2018 07:09 PM (IST) Updated:Tue, 13 Nov 2018 09:43 PM (IST)
ओबरा की नौवीं इकाई का हुआ टेस्ट लाइटअप
ओबरा की नौवीं इकाई का हुआ टेस्ट लाइटअप

जासं, ओबरा (सोनभद्र) : गत 14 अक्टूबर को ओबरा तापीय परियोजना के ब तापघर में लगी आग से बंद हुई सभी इकाइयों को चालू करने में अच्छे संकेत मिल रहे हैं। ओबरा परियोजना प्रशासन ने अथक प्रयास कर मंगलवार को 200 मेगावाट की नौवीं इकाई का टेस्ट लाइटअप करने में सफलता प्राप्त की है।

दोपहर बाद तीन बजे इकाई का टेस्ट लाइटअप किया गया। उम्मीद है कि कुछ दिनों में इकाई को ¨सक्रोनाइज कर दिया जाएगा। इसके बाद ओबरा तापीय परियोजना से उत्पादन की शून्यता खत्म हो जाएगी। फिलहाल इसे 3000 आरपीएम तक रोल करके बॉक्स अप कर दिया जाएगा। बताते चलें कि 14 अक्टूबर को केबिल गैलरी में आग लगने के बाद से 200 मेगावाट की 9 वीं,10 वीं व 11 वीं इकाई बंद चल रही थी। अभियंता संघ के क्षेत्रीय सचिव इं. अदालत वर्मा ने बताया कि परियोजना में कार्यरत अधिकारियों व कर्मचारियों के अथक प्रयास से इतने कम समय में इकाई को चालू किया गया है। आग के बाद ब तापघर की नौवीं इकाई को दो माह में ¨सक्रोनाइज करना था लेकिन उक्त इकाई को एक माह में ही टेस्ट लाइटअप कर लिया गया है।

chat bot
आपका साथी