अवैध कब्जाधारकों के विरुद्ध अभियान चलाकर करें कार्रवाई

जागरण संवाददाता सोनभद्र जिले के सभी थानो में शनिवार को थाना समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी टीके शिबु व पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने पन्नूगंज थाने में जनता की समस्याओं को सुना। उन्होंने समस्याओं के त्वरित निस्तारण का निर्देश राजस्व व पुलिस विभाग के अधिकारियों को दिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 10:26 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 10:26 PM (IST)
अवैध कब्जाधारकों के विरुद्ध अभियान चलाकर करें कार्रवाई
अवैध कब्जाधारकों के विरुद्ध अभियान चलाकर करें कार्रवाई

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : जिले के सभी थानो में शनिवार को थाना समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी टीके शिबु व पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने पन्नूगंज थाने में जनता की समस्याओं को सुना। उन्होंने समस्याओं के त्वरित निस्तारण का निर्देश राजस्व व पुलिस विभाग के अधिकारियों को दिया। उन्होंने ग्राम समाज की भूमि पर अवैध कब्जा करने वालों पर अभियान चलाकर कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

इस दौरान डीएम टीके शिबु सभी लेखपालों को निर्देशित करते हुए कहा कि ग्राम सभा की जमीन पर जिन लेखपालों के क्षेत्र में अवैध कब्जा हुआ है। अवैध कब्जा हटाने के लिए अभियान चलाकर उनके विरूद्ध कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। इसमें किसी प्रकार की शिथिलता व लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। मेरे द्वारा किसी भी ग्राम सभा का निरीक्षण किया जाएगा और निरीक्षण के दौरान यदि ग्राम सभा की जमीन पर अवैध कब्जे की शिकायत प्राप्त होती है, तो संबंधित लेखपाल व कानून-गो के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि थाना समाधान दिवस का आशय है कि दोनों पक्षों को बुलाकर व जरूरत के मुताबिक पुलिस व राजस्व विभाग की टीम मौके पर जाकर आपसी विवाद को सुलझाते हुए गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करें। इस दौरान डीएम व एसपी ने पन्नूगंज थाने में निर्माणाधीन विवेचना कक्ष, आरक्षी बैरक का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान आरक्षी बैरक में ईंटों की गुणवत्ता ठीक न पाए जाने पर नाराजगी व्यक्त की और निर्माण कार्य में गुणवत्ता का विशेष रखने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। इस मौके पर सीओ राहुल पांडेय, थानाध्यक्ष राजेश सिंह, अपर जिला सूचना अधिकारी विनय कुमार सिंह आदि मौजूद रहे।

बीजपुर: थाना प्रांगण में समाधान दिवस पर तहसीलदार दुद्धी ज्ञानेंद्र कुमार यादव ने एक जमीन संबंधित व एक सड़क पर बह रहे पानी का मामला सुना। तहसीलदार द्वारा मौका मुआयना किया गया व आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया। इस मौके पर प्रभारी निरीक्षक भैया एसपी सिंह, लेखपाल संतोष यादव, राघवेंद्र आदि मौजूद रहे।

वैनी: रायपुर थाने में आयोजित समाधान दिवस पर शनिवार को प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार सोनकर ने छह मामलों को सुना। दो फरियादियों का मामला निपटाने के लिए टीम भेजी गई है। चार मामले को सुलझाने के लिए समय दिया गया।

chat bot
आपका साथी