विराट हिदू महोत्सव को लेकर बनी रणनीति

नगर के श्री रामेश्वर रामलीला मंच पर धनतेरस से अन्नकूट तक चलने वाले कार्यक्रम को लेकर श्री महाविघ्नेश्वर पूजा समिति की बैठक सोमवार को हुई। बजरंग दल के विभाग संयोजक राजीव कुमार ने बताया कि पूजा अर्चना के साथ ही विराट हिदू महोत्सव का आयोजन किया गया है। अध्यक्षता बजरंग दल के नगर उपाध्यक्ष अंबरीश सिंह ने किया।ि

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Oct 2019 05:30 PM (IST) Updated:Mon, 14 Oct 2019 05:30 PM (IST)
विराट हिदू महोत्सव को लेकर बनी रणनीति
विराट हिदू महोत्सव को लेकर बनी रणनीति

जासं, घोरावल (सोनभद्र) : नगर के श्री रामेश्वर रामलीला मंच पर धनतेरस से अन्नकूट तक चलने वाले कार्यक्रम को लेकर श्री महाविघ्नेश्वर पूजा समिति की बैठक सोमवार को हुई। बजरंग दल के विभाग संयोजक राजीव कुमार ने बताया कि पूजा अर्चना के साथ ही विराट हिदू महोत्सव का आयोजन किया गया है। अध्यक्षता बजरंग दल के नगर उपाध्यक्ष अंबरीश सिंह ने की।

बजरंग दल के विभाग संयोजक राजीव कुमार की मौजूदगी में मूर्ति विसर्जन के दौरान नगर में कहीं-कहीं स्थानों पर जर्जर तारों को सुधार कराने के लिए विचार किया गया। कस्बे के श्री रामेश्वर रामलीला मंच पर 25 अक्टूबर धनतेरस से श्री गणेश-लक्ष्मी-सरस्वती की भव्य प्रतिमा आकर्षक सजावट के साथ स्थापित कर पूजा अर्चना की जाएगी। 26 अक्टूबर को शाम चार बजे से लोक गीतोत्सव कार्यक्रम का आयोजन होगा। 27 अक्टूबर को रात नौ बजे भक्तों द्वारा सुंदरकांड पाठ किया जाएगा। 28 अक्टूबर की देर शाम से भव्य भक्तिमय देवी जागरण एवं अन्नकूट चंद्र दर्शन का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम के अंतिम दिन 29 अक्टूबर को विराट हिदू महोत्सव कार्यक्रम होगा। झांकी विमान निकाला जाएगा। इस मौके पर मिलिद कुमार, प्रसून कुमार, शुभम कुमार, जयप्रकाश सेठ, परमानंद मौर्य आदि थे।

chat bot
आपका साथी