वैक्सीन ही उपाय, कोरोना को कहें बाय-बाय

कोरोना वायरस की दूसरी लहर से हर कोई परेशान दिख रहा है। इससे बचाव के लिए सरकार की तरफ से तमाम उपाय किए जा रहे हैं लेकिन उसके बाद भी संक्रमण काबू में नहीं हो रहा है। सरकार की तरफ से इससे बचाव के लिए वैक्सीनेशन किया जा रहा है। वैक्सीनेशन कराने के बाद संक्रमण से गंभीर होने का खतरा नहीं रहता है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 04:56 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 04:56 PM (IST)
वैक्सीन ही उपाय, कोरोना को कहें बाय-बाय
वैक्सीन ही उपाय, कोरोना को कहें बाय-बाय

--वैक्सीन है सुरक्षित--

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : कोरोना वायरस की दूसरी लहर से हर कोई परेशान दिख रहा है। इससे बचाव के लिए सरकार की तरफ से तमाम उपाय किए जा रहे हैं, लेकिन उसके बाद भी संक्रमण काबू में नहीं हो रहा है। सरकार की तरफ से इससे बचाव के लिए वैक्सीनेशन किया जा रहा है। वैक्सीनेशन कराने के बाद संक्रमण से गंभीर होने का खतरा नहीं रहता है। चिकित्सकों की तरफ से सबको वैक्सीन लगाने की अपील की जा रही है। वैक्सीनेशन कराने वाले लोगों को इससे किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं हो रही है। वायरस से न घबराएं, वैक्सीन जरूर लगवाएं। अभी भी कुछ ऐसे लोग हैं जो वैक्सीन लगवाने में डर रहे हैं, जबकि यह पूरी तरीह सुरक्षित है। जागरूक रहकर ही यह जंग जीती जा सकती है। इसके लिए जरूरी है कि सरकार व प्रशासन की अपीलों को समझते हुए कोविड के नियमों का पालन करें। जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण के प्रति आम जनता सतर्क हो रही है। इससे स्वयं व परिवार की सुरक्षा का कवच वैक्सीन का टीका लगवाने के लिए बेहद उत्साहित हैं। बोले चिकित्सक--

वैक्सीनेशन कराकर हम कोरोना से बचाव कर सकते हैं। सरकार की गाइडलाइन के अनुसार 45 प्लस के लोगों को वैक्सीन जरूर लगवाना चाहिए। कुछ दिनों बाद 18 प्लस के लोगों को भी वैक्सीन लगनी शुरू हो जाएगी।

- डा. मुश्ताक, चिकित्साधिकारी सीएचसी चोपन।

------------------------

टीकाकरण कराने के बाद कोरोना का खतरा नहीं रहता है। शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ जाती है, जो वायरस से लड़ने में सहायक होती है।

- डा. ओम प्रकाश सिंह, चिकित्साधिकारी जुगैल। सरकार के गाइडलाइन का सभी को पालन करना चाहिए। वैक्सीन लगने के बाद भी सावधानी बरतने की जरूरत होती है, तभी हम अपने व दूसरे की सुरक्षा कर सकते हैं।

- डा. संदीप पांडेय, चिकित्साधिकारी न्यू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बड़गवां।

------------------------

कोरोना वायरस की दूसरी लहर से काफी लोग परेशान हैं, डर का माहौल बन गया है। इससे बचाव के लिए वैक्सीनेशन ही कराना जरूरी है। हमने स्वयं वैक्सीनेशन कराया है, मुझे कोई परेशानी नहीं हुई। हल्का बुखार आता है उससे कोई घबराने की जरूरत नहीं है। वैक्सीन जरूर लगवाएं।

- डा. एलपी वर्मा, चिकित्सक वैनी।

chat bot
आपका साथी