मूलभूत सुविधाओं पर खर्च करें सीएसआए मद

जासं, सोनभद्र : राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण के निर्देशों का अक्षरश: पालन सुनिश्चित किया जाय। औद्योगिक इकाईयां अपने सीएसआर मद का इस्तेमाल स्वास्थ्य, पेयजल के साथ ही स्थानीय मूलभूत सुविधाओें पर करें। औद्योगिक इकाईयों से निकलने वाले राख को पूरी तरीके से निश्शुल्क जरूरत मंदों को उपलब्ध कराया जाय। क्रशरों के जांच के सम्बन्ध में

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Feb 2019 06:18 PM (IST) Updated:Tue, 19 Feb 2019 09:56 PM (IST)
मूलभूत सुविधाओं पर खर्च करें सीएसआए मद
मूलभूत सुविधाओं पर खर्च करें सीएसआए मद

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने कहा कि राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण (एनजीटी) के निर्देशों का अक्षरश: पालन किया जाए। औद्योगिक इकाइयां अपने सीएसआर मद का इस्तेमाल स्वास्थ्य, पेयजल के साथ ही स्थानीय मूलभूत सुविधाओें पर करें। औद्योगिक इकाइयों से निकलने वाली राख पूरी तरीके से निश्शुल्क जरूरत मंदों को उपलब्ध कराई जाय। क्रशर प्लांटों की जांच के संबंध में व्यापक प्रचार-प्रसार करके ही समिति द्वारा जांच पूरी की जाय। कलेक्ट्रेट में जिले की औद्योगिक इकाइयों के अनुपालन की समीक्षा करते हुए श्री अग्रवाल ने कहा कि एनजीटी के निर्देशानुसार क्षेत्र में जरूरत के मुताबिक स्थानीय संसाधन उपलब्ध कराया जाय।

कहा कि औद्योगिक इकाइयां मानक के अनुरूप अपने इकाइयों का संचालन करें, जो इकाइयां मानक पालन नहीं करेंगी उनके खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी ने समीक्षा के दौरान पाया कि जिले में स्थापित क्रशर प्लांटों की जांच की जानी है। कहा कि जांच के दौरान सभी प्रपत्र प्राप्त करने यानी क्रशर संचालकों को पूरा-पूरा मौका देने के लिए जांच संबंधी प्रचार-प्रसार प्रदूषण नियंत्रण अधिकारी द्वारा कराया जाए। प्रदूषण नियंत्रण अधिकारी को निर्देशित किया कि वह औद्योगिक इकाइयों से पर्यावरणीय मानकों को पूरा कराएं। इस मौके पर प्रभागीय वनाधिकारी संजीव कुमार ¨सह, अपर जिलाधिकारी उमाकांत त्रिपाठी, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एसपी ¨सह, अधीक्षक अभियंता विद्युत सुभाष चंद्र यादव, फणीन्द्र राय, संजय कुमार आदि रहे।

chat bot
आपका साथी