हजारों दीपों की रोशनी में नहाया शिवाजी तालाब

सामाजिक-धार्मिक आस्था के प्रतीक के रूप में तहसील मुख्यालय पर विद्यमान शिवाजी तालाब मंगलवार की शाम ढलते ही हजारों दीपों के जगमगाहट से गुलजार हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Nov 2019 06:36 PM (IST) Updated:Wed, 13 Nov 2019 09:33 PM (IST)
हजारों दीपों की रोशनी में नहाया शिवाजी तालाब
हजारों दीपों की रोशनी में नहाया शिवाजी तालाब

जागरण संवाददाता, दुद्धी (सोनभद्र) : सामाजिक-धार्मिक आस्था के प्रतीक के रूप में तहसील मुख्यालय पर विद्यमान शिवाजी तालाब मंगलवार की शाम ढलते ही हजारों दीपों के जगमगाहट से गुलजार हो गया। इसके साथ ही नगर के अन्य देव स्थल भी देव दीपावली की रंग में रंगे नजर आये। अलौकिक नजारा शिवाजी तालाब पर देखने को मिला। मुख्य अतिथि तहसीलदार बृजेश कुमार वर्मा एवं चेयरमैन राजकुमार अग्रहरि सपत्नी पूजन करके शुरुआत की।

दरअसल, तालाब किनारे बने घाट पर ब्रह्मपुत्र, अलकनन्दा, गोदावरी, गंगा, यमुना, सरस्वती, वरुणा, नर्मदा, कृष्णा, कावेरी घाटों के साथ सभी मंदिरों पर मिट्टी के दीये जलाए गए। महा आरती के लिए वाराणसी से आए विशेष लोगों द्वारा गंगा आरती अद्भुत ढंग से की गई। चारों ओर दीयों से प्रकाशित नयनाभिराम ²श्य की झलक हर कोई अपने हृदय में रख लेने को आतुर दिखा। इस आयोजन में आये लोगों ने सपरिवार पूजन-अर्चन कर दीप दान किया।

बता दें की इस कार्यक्रम का आयोजन तहसील प्रशासन परिवार की ओर से किया जाता है, जिसमें तहसील के सभी अधिकारी, कर्मचारी, कानूनगो सहित लेखपालों की सहभागिता होती है। साथ ही इस आयोजन में श्री रामलीला कमेटी, श्री जय बजरंग अखाड़ा समिति, युवा स्वर्णकार संघ, दुर्गा पूजा समिति, सभी धार्मिक व सामाजिक संगठनों ने अपनी सहभागिता दी।

chat bot
आपका साथी