नए मतदाताओं का अधिक से अधिक नाम कराएं शामिल

जासं सोनभद्र विधान सभा निर्वाचक नामावली के विषेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार को राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के बीच हुई बैठक में शुद्ध मतदाता सूची बनवाने में सहयोग की अपील की गई। कहा गया कि नए मतदाताओं का नाम शामिल करने के लिए फार्म-छह विलोपन/नाम हटाने के लिए फार्म-सात व किसी प्रवृष्टि को शुद्ध करने के लिए फार्म-आठ भरवाने में मदद करें।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Dec 2019 07:07 PM (IST) Updated:Sat, 07 Dec 2019 07:07 PM (IST)
नए मतदाताओं का अधिक से अधिक नाम कराएं शामिल
नए मतदाताओं का अधिक से अधिक नाम कराएं शामिल

जासं, सोनभद्र : विधान सभा निर्वाचक नामावली के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार को राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के के साथ बैठक में शुद्ध मतदाता सूची बनवाने में सहयोग की अपील की गई। कहा गया कि नए मतदाताओं का नाम शामिल करने के लिए फार्म-छह, नाम हटाने के लिए फार्म-सात व किसी प्रवृष्टि को शुद्ध करने के लिए फार्म-आठ भरवाने में मदद करें।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी योगेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि मतदाता सूची के आलेख्य का प्रकाशन 16 दिसंबर से शुरू होगा। बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार संप्रति चल रहे अर्हता तिथि एक जनवरी, 2020 के आधार पर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत दावे और आपत्तियां प्राप्त करने की अवधि 15 जनवरी, 2020 तक होगी। आयोग के निर्देशानुसार विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों का अंतिम प्रकाशन सात फरवरी, 2020 को होगी। उन्होंने बताया कि जो व्यक्ति एक जनवरी, 2020 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके हो या उससे अधिक आयु के हैं। इसमें एसडीएम सदर यमुनाधर चौहान, एसडीएम दुद्धी सुशील कुमार यादव, राजनीतिक दलों के पदाधिकारीगण, निर्वाचन कार्यालय के सरफराज अहमद, सुनील कुमार श्रीवास्तव आदि थे।

chat bot
आपका साथी