छापेमारी कर छह खाद्य पदार्थों का लिया सैंपल

होली का पर्व जैसे-जैसे नजदीक आ रहा खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन ि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 04:11 PM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 04:11 PM (IST)
छापेमारी कर छह खाद्य पदार्थों का लिया सैंपल
छापेमारी कर छह खाद्य पदार्थों का लिया सैंपल

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : होली का पर्व जैसे-जैसे नजदीक आ रहा खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग की टीम सक्रिय हो गई है। राब‌र्ट्सगंज नगर में दो दिन छापेमारी कर टीम ने आधा दर्जन खाद्य पदार्थों का नमूना लेकर उसे जांच के लिए भेजा दिया है। छापेमारी से रेस्टोरेंट, ढाबा दुकानदारों में खलबली मची रही है।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी मयंक शंकर दुबे के नेतृत्व वाली टीम ने सोमवार को राब‌र्ट्सगंज सिविल लाइंस रोड व पन्नूगंज मार्ग पर स्थित दो होटल संचालकों के यहां छापेमारी की। दोनों होटलों से दूध का नमूना लिया गया। मंगलवार को यहीं टीम राब‌र्ट्सगंज के उरमौरा, चंडी तिराहा व धर्मशाला चौक के आसपास खाद्य पदार्थ जैसे दूध, पनीर, छेना का नमूना लेकर उसे जांच के लिए भेजा। छापेमारी से होटल व ढाबा संचालकों के बीच अफरा-तफरी मची रही। छापे के दौरान ठेला व पटरी पर खाद्य सामग्री बेचने वाले 21 लोगों से लाइसेंस की मांग की गई। हालांकि कोई भी फूटपाथ दुकानदार लाइसेंस नहीं दिखा सका। ऐसे लोगों को चेतावनी दी गई कि वे तत्काल पंजीयन करा लें। आगे जांच में लाइसेंस नहीं दिखा पाए तो उनके दुकानों को बंद करा दिया जाएगा।

अभिहित अधिकारी सुशील कुमार सिंह ने कहा कि होली पर महत्वपूर्ण पर्व है। इसमें मिलावटी व घटिया खाद्य सामग्रियों से मिठाई आदि का निर्माण किया जाता है। मिलावटी खाद्य पदार्थों की बिक्री पर रोक लगाने के लिए टीम होली तक छापेमारी करती रहेगी।

chat bot
आपका साथी