मार्ग है या गड्ढा, तय करना मुश्किल

सोनभद्र मार्ग है या गड्ढा तय करना मुश्किल।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 06:51 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 06:51 PM (IST)
मार्ग है या गड्ढा, तय करना मुश्किल
मार्ग है या गड्ढा, तय करना मुश्किल

जागरण संवाददाता , रामगढ़ (सोनभद्र) : चतरा ब्लाक में क्षतिग्रस्त सड़कों को देख यह तय करना मुश्किल हो गया है कि सड़क पर गड्ढा है या फिर गड्ढे में सड़क। राब‌र्ट्सगंज-खलियारी मार्ग ही नहीं संपर्क मार्गों का हाल बेहद खराब है। ग्रामीणों का कहना है कि लेपन कर संबंधित विभाग सिर्फ खानापूर्ति कर रहा है।

रामगढ़-गुरौटी मार्ग के बीच काशीपुरा कस्बे से संडी तक संपर्क मार्ग की दशा खराब है। इस मार्ग की स्थिति आवागमन करने वालों को बेहद कठिनाई व दुश्वारियों से भरी है। इस मार्ग पर इतने गड्ढे है कि वाहनों की गति 10 किमी प्रति घंटे हो जाती है। छह किमी लंबे संपर्क मार्ग पर गड्ढों की भरमार से यह तय नहीं हो पाता है कि सड़क गड्ढे में है या फिर गड्ढों में सड़क। जबकि यह मार्ग दर्जनों गांव बभनियावं, खु†झा, संडी, चितावनपुर, सरई, इमिलिया, भरसही आदि को जोड़ती है। बरसात के समय सड़क पर बने गड्ढों में पानी भरने से आवागमन ठहर जाता है। ग्रामीण राजपति, अमला, लवकुश पाठक, बच्चा, आनंद कुशवाहा, चंद्रिका, बंटेश्वर, मुन्ना, मनोहर, राजाराम, रमेश आदि ने बताया कि यह सड़क लगभग पांच-छह वर्ष पूर्व बनाई गई थी। जिस पर प्रत्येक वर्ष संबंधित विभाग द्वारा ठेकेदारों से पेंटिग आदि का कार्य कराया जाता रहा है, लेकिन सड़क जस की तस है और बनने के एक माह के भीतर ही धंसने लगती है। बीते वर्ष नवंबर व दिसंबर में इस मार्ग पर पेंटिग आदि का कार्य कराया गया था, लेकिन कागजी खानापूर्ति और नाम मात्र का काम दर्शा कर पूरे धन को डकार लिया गया। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराते हुए सड़क निर्माण में हुई अनियमितता की जांच की मांग की है।

पीडब्ल्यूडी निर्माण खंड-2 के एक्सईएन राम स्वरूप ने बताया कि इसके बारे में जानकारी नहीं है, अगर ऐसी बात है तो इस्टीमेट बनाकर सड़क की मरम्मत कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी