25 लाख रुपये से बना रोडवेज बस स्टैंड हुआ वीरान

जागरण संवाददाता सोनभद्र घोरावल कस्बे में 25 लाख रुपये से बनकर तैयार रोडवेज बस स्टेशन पांच वर्षों से विरान पड़ा है। अधिकारियों की तरफ से भी इसकी फिक्र नहीं ली जा रही है। इसके चलते लोगों को मजबूरी में निजी साधनों का सहारा लेना पड़ रहा है। विभागीय अधिकारियों की मानें तो सड़क नहीं होने व बाजार से काफी दूरी होने के चलते उसके संचालन में दिक्कत आ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 09:50 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 09:50 PM (IST)
25 लाख रुपये से बना रोडवेज बस स्टैंड हुआ वीरान
25 लाख रुपये से बना रोडवेज बस स्टैंड हुआ वीरान

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : घोरावल कस्बे में 25 लाख रुपये से बनकर तैयार रोडवेज बस स्टेशन पांच वर्षों से विरान पड़ा है। अधिकारियों की तरफ से भी इसकी फिक्र नहीं ली जा रही है। इसके चलते लोगों को मजबूरी में निजी साधनों का सहारा लेना पड़ रहा है। विभागीय अधिकारियों की मानें तो सड़क नहीं होने व बाजार से काफी दूरी होने के चलते उसके संचालन में दिक्कत आ रही है।

घोरावल स्टेशन का निर्माण वर्ष 2016 में सपा की सरकार में किया गया था। इसको बनाने में लगभग 25 लाख रुपये की लागत आई थी। जिस वक्त बस स्टेशन का उद्घाटन हुआ था उस समय परिवहन विभाग के तमाम अधिकारी भी मौजूद रहे। यहां से हरी झंडी दिखाकर बसों को रवाना किया गया था, लेकिन प्रशासन की उदासीनता के चलते अब रोडवेज स्टेशन भवन बिना शुरू हुए ही खंडहर में तब्दील होता जा रहा है। देखरेख के अभाव में स्टेशन परिसर जुआरियों का अड्डा बन गया है। स्टेशन का संचालन नहीं होने से परिवहन की बसों का भी पर्याप्त संख्या में संचालन नहीं हो रहा है। संचालन नहीं होने से रोडवेज बस सड़क पर जहां-जहां खड़ी होती है। प्राइवेट स्टैंड पर बसों को खड़ा करने से जीप संचालकों से आए दिन विवाद भी होता रहता है। बस स्टेशन का लाभ जनसामान्य को नहीं मिलने से लोगों में आक्रोश है।

व्यवसायी ने दान में दी थी भूमि

वर्ष 2015 में नगर के व्यवसायी रविचंद्र व उनके भाई हनुमान ने रोडवेज स्टेशन के लिए भूमि दान में दी थी। भूमि उपलब्ध होने के बाद स्टेशन भवन बनाने की स्वीकृति प्रदान की गई। स्टेशन के लिए बिजली, वायरिग, संपर्क मार्ग का कार्य शेष रह गया है। कर्मचारियों की भी तैनाती नहीं हुई है। इन कार्यों के पूरा नहीं होने से बस स्टेशन बस शोपीस बनकर रह गया है।

बोले अधिकारी..

रोडवेज स्टेशन तक जाने के लिए कोई रास्ता नहीं बना है। स्टेशन काफी आउट एरिया में बनने के चलते सवारी भी वहां नहीं जाती है। इसके चलते अभी तक स्टैंड का संचालन शुरू नहीं हो सका है।

- एके सिंह, एआरएम सोनभद्र।

chat bot
आपका साथी