कांशीराम आवास के रहवासियों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता सोनभद्र राब‌र्ट्सगंज के हाईडिल मैदान के समीप स्थित कांशीराम शहरी आवास के रहवासियों ने रविवार को प्रदर्शन कर जिला प्रशासन को जमकर कोसा। कहा कि आवासीय कालोनी में सफाई भी नहीं हो रही है। नाली की सफाई नहीं हो रही और कूड़ा भी नहीं उठाया जा रहा है। यहां अभी तक अलाव भी नहीं जलाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 15 Dec 2019 05:47 PM (IST) Updated:Sun, 15 Dec 2019 09:40 PM (IST)
कांशीराम आवास के रहवासियों ने किया प्रदर्शन
कांशीराम आवास के रहवासियों ने किया प्रदर्शन

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : राब‌र्ट्सगंज के हाईडिल मैदान के समीप स्थित कांशीराम शहरी आवास के रहवासियों ने रविवार को प्रदर्शन कर जिला प्रशासन को जमकर कोसा। कहा कि आवासीय कॉलोनी में सफाई भी नहीं हो रही है। नाली की सफाई नहीं हो रही और कूड़ा भी नहीं उठाया जा रहा है। यहां अभी तक अलाव भी नहीं जलाया जा रहा है।

मनीष जायसवाल ने कहा कि कांशीराम आवास में चारों तरफ समस्याओं का अंबार लगा हुआ है। सैकड़ों परिवार पानी व सफाई जैसी बुनियादी समस्याओं से जूझ रहा है। लटक रहा जर्जर बिजली का तार किसी वक्त अप्रिय घटना का कारण बन सकता है। पानी निकासी को बनी नाली गंदगी व कूड़ा-कचरा से पट गई है। जाम हो चुकी नालियों से घर से निकला दूषित पानी चौखट पर ही सड़कर बजबजा रहा है। सफाई के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जाती है। कांशीराम शहरी आवास स्थापित हुए वर्षों गुजर गया लेकिन, साफ-सफाई की मुकम्मल व्यवस्था नहीं की गई है। हर तरफ फैली गंदगी से स्वच्छता तार-तार हो रही है। गंदे पानी से उठ रही दुर्गंध ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। शाम ढलते ही मच्छरों का प्रकोप इतना बढ़ जाता है कि बाहर बैठना तक दूभर हो जाता है। स्थानीय लोगों ने आवासीय परिसर में अलाव जलाने की भी मांग की है। इसमें विजय, सुनील, अनिल वर्मा, शमशेर अली, गनेश, सुरेश, शंकर भारती, रामनिहोर, रामकुंवर, धीरज, शांति, मंगरू, अजय गौतम आदि थे।

chat bot
आपका साथी