अब जिले में नौ बजे तक खुलेंगी दुकानें

जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी आने के बाद प्रदेश सरकार ने क‌र्फ्यू में 21 जून से ढील देने का आदेश दिया है। सप्ताह में पांच दिन सोमवार मंगलवार बुधवार गुरुवार व शुक्रवार को बाजार खुलेंगे। इस दौरान सुबह सात से रात नौ बजे तक दुकानें खुल सकेंगी। पहले सुबह सात से शाम सात बजे तक निर्धारित था।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 05:54 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 10:15 PM (IST)
अब जिले में नौ बजे तक खुलेंगी दुकानें
अब जिले में नौ बजे तक खुलेंगी दुकानें

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी आने के बाद प्रदेश सरकार ने क‌र्फ्यू में 21 जून से ढील देने का आदेश दिया है। सप्ताह में पांच दिन सोमवार, मंगलवार, बुधवार, गुरुवार व शुक्रवार को बाजार खुलेंगे। इस दौरान सुबह सात से रात नौ बजे तक दुकानें खुल सकेंगी। पहले सुबह सात से शाम सात बजे तक निर्धारित था। शनिवार व रविवार को साप्ताहिक बंदी रहेगी।

बाजार खुलने के दौरान लापरवाही बरतने वालों पर सख्ती की जाएगी। मास्क, दो गज की दूरी व सैनिटाइजर की अनिवार्यता होगी। शनिवार व रविवार को होने वाली साप्ताहिक बंदी के दौरान व्यापक स्तर पर स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। इसके अलावा 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर घरों में रहकर योग करने की अपील की गई है। सार्वजनिक स्थलों पर योग दिवस मनाने पर रोक रहेगा। इसके अलावा सरकार ने 21 जून से कई और बदलाव किए हैं। टीकाकरण के कार्य में और तेजी लाने, जिला एवं संयुक्त चिकित्सालय के अलावा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में बेड की संख्या बढ़ाने का भी निर्देश दिया गया है। सरकार ने यह भी चेतावनी दी है कि यदि जिले में एक्टिव केसों की संख्या पांच सौ या उससे अधिक हुई तो पुन: क‌र्फ्यू लगाया जाएगा। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. नेम सिंह ने कहा कि 21 जून से टीकाकरण सेंटरों की भी संख्या बढ़ाई जा रही है ताकि अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन लगवाई जा सके।

chat bot
आपका साथी