बारिश ने रेणुकापार की सड़कों को पहुंचाया भारी नुक्सान

जागरण संवाददाता ओबरा (सोनभद्र) पिछले दो दिनों से जारी बारिश ने रेणुकापार के कई क्षेत्रों में आवागमन को काफी नुकसान पहुंचाया है। बारिश के कारण जहां नाले पुन उफान पर आ गए हैं वहीं कई सड़कों को पहुंची भारी क्षति के कारण कई टोलों का मुख्य मार्गों से सम्पर्क कट गया है। जगह-जगह बारिश ने सरकारी निर्माण की कलई खोल दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 10:31 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 10:31 PM (IST)
बारिश ने रेणुकापार की सड़कों को पहुंचाया भारी नुक्सान
बारिश ने रेणुकापार की सड़कों को पहुंचाया भारी नुक्सान

जागरण संवाददाता, ओबरा (सोनभद्र) : पिछले दो दिनों से जारी बारिश ने रेणुकापार के कई क्षेत्रों में आवागमन को काफी नुकसान पहुंचाया है। बारिश के कारण जहां नाले पुन: उफान पर आ गए हैं वहीं कई सड़कों को पहुंची भारी क्षति के कारण कई टोलों का मुख्य मार्गों से सम्पर्क कट गया है। जगह-जगह बारिश ने सरकारी निर्माण की कलई खोल दी है। खासकर सड़कों और पुलिया निर्माण में बरती जा रही पारंपरिक लापरवाही ने कई टोलों के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है।

बारिश के बीच कन्हरा-बेलगढ़ी मार्ग पर एक पुलिया धंस गई। जिसके कारण कन्हरा ग्राम पंचायत तक चार पहिया वाहनों का आवगमन पूरी तरह ठप हो गया। कन्हरा के आधा दर्जन से ज्यादा टोलों के निवासियों को मध्यप्रदेश होकर पुन: सोनभद्र आना पड़ रहा है। तमाम लोग विजुल नदी में जान जोखिम में डाल कर जिला मुख्यालय सहित ओबरा आ पा रहे हैं। निरंतर बारिश के बीच कड़िया-परसोई मार्ग, कनुहार-बेलगढ़ी मार्ग, कड़िया-फफराकुंड मार्ग, परसोई-नवा टोला मार्ग, कनुहार-पिपरा मार्ग, गायघाट-खरहरा मार्ग, खरहरा-करवनिया मार्ग, कड़िया-खेवंधा मार्ग, महलपुर तिराहे से खेवंधा तक, जुगैल से बहेराडाड़, पिपरा से चाड़म, पिपरा से ललमटिया, टुसगाव से खरहरा, टापू से शक्तिचौरा तुरकहवां तक, चाड़म से हसरा बुट्टी, छिलहवा से मकरवानी, छितिक पुरवा से नेवारी, अमिरिनिया से कनुहार, अरंगी से मेराडांड़, अमिरिनिया से आकाश पानी, अरंगी से गैतनवा सहित कई सड़कों को काफी क्षति पहुंची हैं। पहले से ही जर्जर इन मार्गों की बढ़ रही क्षति ने आवागमन को भारी बाधा पहुंचाया है। उधर मध्यप्रदेश से आने वाली विजुल और गोतांग नदियों के जलस्तर में पांच फीट से ज्यादा की वृद्धि हुई है। जिसके कारण कई जगहों पर ग्रामीणों को जान जोखिम में डालना पड़ रहा है।

chat bot
आपका साथी