पेंशन विसंगति को लेकर लेखपालों का जुलूस

उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के बैनर तले तीनों तहसीलों के लेखपालों ने पेंशन विसंगति दूर करने समेत विभिन्न मांगों को लेकर मंगलवार को बाइक जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। चेतावनी दिया कि अगर शीघ्र ही समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो 29 नवंबर से अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन किया जायेगा। सदर तहसील के लेखपालों ने जिलाध्यक्ष रामआसरे के नेतृत्व में पूरे नगर में बाइक जुलूस निकालकर कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन किया। प्रदेश सरकार पर लेखपालों के उपेक्षा किये जाने का आरोप

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Nov 2019 07:22 PM (IST) Updated:Tue, 19 Nov 2019 09:34 PM (IST)
पेंशन विसंगति को लेकर लेखपालों का जुलूस
पेंशन विसंगति को लेकर लेखपालों का जुलूस

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के बैनर तले तीनों तहसीलों के लेखपालों ने पेंशन विसंगति दूर करने समेत विभिन्न मांगों को लेकर मंगलवार को बाइक जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। चेतावनी दिया कि अगर शीघ्र ही समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो 29 नवंबर से अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन किया जाएगा।

सदर तहसील के लेखपालों ने जिलाध्यक्ष रामआसरे के नेतृत्व में पूरे नगर में बाइक जुलूस निकालकर कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन किया। प्रदेश सरकार पर लेखपालों के उपेक्षा किये जाने का आरोप लगाया। जिलाध्यक्ष ने कहा कि एसीपी विसंगति समाप्त किया जाय, वेतन उच्चीकरण ग्रेड पे 2000 से 2800 किया जाय, प्रोन्नति काडर रिव्यू किया जाय, भत्ते में बढ़ोत्तरी किया, पदनाम परिवर्तन किया, राजस्व निरीक्षक सेवा नियमावली प्रख्यापित करायी जाय, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि से कार्य करने वाले लेखपालों के प्रशासनिक व्यय एवं इंसेन्टिव व्यय का भुगतान किए जाने की मांग किया। कहा कि अगर सरकार समस्याओं का समाधान नहीं करती है तो 29 नवंबर से अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन किया जायेगा। इस मौके पर आरपी टंडन, सुबोध कुमार सिंह, कुलदीप सिंह, भगवान सिंह, चंदन कुमार, सुदीप कुमार, लालजी, पंकज सिंह, रामराज यादव, मनोज सिंह, ओमप्रकाश, सुधीर कुमार आदि रहे।

घोरावल : लेखपाल संवर्ग ने स्थानीय तहसील से सामूहिक रूप से बाइक पर सवार होकर नगर भ्रमण कर अपनी मांगों के संबंध में नारेबाजी किया। तहसील अध्यक्ष योगेंद्र सिंह की अगुवाई में नगर में बाइक जुलूस निकाला गया। तहसील अध्यक्ष ने बताया कि लेखपाल संवर्ग की प्रमुख मांगे शासन स्तर पर लंबित चल रही है। नगर में बाइक जुलूस निकालने के बाद सभी लेखपालों ने तहसील पहुंचकर बैठक करने के बाद मांगों को लेकर आवाज बुलंद की। इस मौके पर मंत्री मकबूल अहमद, वरिष्ठ उपाध्यक्ष अजय श्रीवास्तव, जिला मंत्री विकास यादव, अनीता चौबे, वंदना मलिक, नागेंद्र पाठक, आशीष पाठक, रंजय यादव, बृज बिहारी मौर्य, सरजू यादव आदि रहे।

दुद्धी : अपनी मांगों के समर्थन में दुद्धी तहसील के लेखपाल भी आंदोलित रहे। आक्रोशित लेखपालों ने तहसील अध्यक्ष राघवेंद्र दत्त वर्मा की अगुवाई में बाइक जुलूस निकाल कर अपनी भड़ास निकाली। इस मौके पर सन्तोष दुबे, रेशमा यादव, मुकेश गुप्ता, अक्लजीत, अनिता, अंजना, रूबी आदि रहे।

chat bot
आपका साथी