देश व दुनिया की सलामती के लिए पढ़ी गई जुमे की नमाज

राब‌र्ट्सगंज नगर स्थित जामा मस्जिद व नई मस्जिद में शुक्रवार को कोविड नियमों का पालन करते हुए मौलाना ने जुमे की नमाज पढ़ाई। इस दौरान मुस्लिम समुदाय से घर के अंदर ही नमाज अदा करने पर जो दिया गया। देश व दुनिया की सलामती के लिए दुआ मांगी गई। कोरोना महामारी से मानव समाज को बचाने के लिए अल्लाह से रहमत मांगी गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 06:15 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 06:15 PM (IST)
देश व दुनिया की सलामती के लिए पढ़ी गई जुमे की नमाज
देश व दुनिया की सलामती के लिए पढ़ी गई जुमे की नमाज

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : राब‌र्ट्सगंज नगर स्थित जामा मस्जिद व नई मस्जिद में शुक्रवार को कोविड नियमों का पालन करते हुए मौलाना ने जुमे की नमाज पढ़ाई। इस दौरान मुस्लिम समुदाय से घर के अंदर ही नमाज अदा करने पर जो दिया गया। देश व दुनिया की सलामती के लिए दुआ मांगी गई। कोरोना महामारी से मानव समाज को बचाने के लिए अल्लाह से रहमत मांगी गई।

दुद्धी : तहसील मुख्यालय एवं आसपास के क्षेत्रों में शुक्रवार को दोपहर बाद प्रशासनिक निगरानी में मुस्लिम बंधुओं ने जुमे की नमाज अदा की। जामा सजिद में महज पांच लोगों ने देश दुनिया को कोरोना महामारी से बचाने के लिए दुआ मांगी, तो शेष लोग अपने घरों से नमाज पढ़कर अल्लाह पाक खुदा से रहम फरमाने की दुआ की। मस्जिद में भीड़ न हो इसके लिए पुलिस क्षेत्राधिकारी राम आशीष यादव ने क्षेत्र के सभी मस्जिदों से ताल्लुक रखने वाले पदाधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना गाइड लाइन की जानकारी देते हुए उसका पालन कराने की अपील किया था। इसका मुस्लिम बंधुओं ने शत प्रतिशत पालन भी किया। इस मौके पर उपजिलाधिकारी रमेश कुमार, पुलिस क्षेत्राधिकारी के साथ कोतवाल पंकज सिंह पूरे दल बल के साथ समूचे क्षेत्र पर पैनी नजर बनाए हुए थे।

चोपन : देश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए नगर स्थित जामा मस्जिद व आसपास की सभी मस्जिदों मे रमजानुल मुबारक के अंतिम शुक्रवार यानि अलविदा जुमा की नमाज नियमों के तहत पढ़ी गई। मुस्लिम बंधुओं ने अपने अपने घरों में ही नवाज अता की। इस दौरान जामा मस्जिद के सदर लल्लन कुरैशी ने कहा कि देश की सलामती के लिए सभी लोग अपने घरों में ही इबादत करें।

अनपरा : ऊर्जांचल में अलविदा जुमे की नमाज पूर्ण अकीदत के साथ अदा की गई। अनपरा बाजार नूरिया मोहल्ला में कोविड गाइड लाइन के अनुरूप अलविदा जुमे की नमाज अदा की गई। सचिव शहजाद अली ने बताया कि सोशल डिस्टेंसिग के साथ अकीदतमंदों द्वारा नमाज अदा की गई। इस दौरान ईद भी सादगी के साथ मनाने का निर्णय लिया गया है। इसीक्रम में बीजपुर स्थित शांतिनगर जामा मस्जिद में अलविदा जुमे की नमाज अदा की गई। कोरोना के कारण उलेमाओं ने भी घरों पर नमाज अदा करने की अपील की है।

chat bot
आपका साथी