नाबालिग की शादी को पुलिस ने रोका

सोनभद्र करमा थाना क्षेत्र के एक गांव में स्थित मंदिर पर नाबालिक बालिका की शादी की तैयारी चल रही थी तभी पहुंची पुलिस ने उसे रोक दिया। जानकारी होने पर बाल संरक्षण इकाई की टीम ने पहुंचकर बालिका को हिरासत में ले लिया और स्वास्थ्य परीक्ष कराकर बालगृह बालिका में दाखिल करा दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 10 Jun 2020 08:56 PM (IST) Updated:Thu, 11 Jun 2020 06:05 AM (IST)
नाबालिग की शादी को पुलिस ने रोका
नाबालिग की शादी को पुलिस ने रोका

जासं, सोनभद्र : करमा के एक गांव में स्थित मंदिर पर एक नाबालिग बालिका की शादी की तैयारी चल रही थी तभी पहुंची पुलिस ने उसे रोक दिया। जानकारी होने पर बाल संरक्षण इकाई की टीम ने पहुंचकर बालिका को हिरासत में ले लिया और स्वास्थ्य परीक्षण कराकर बालगृह बालिका में दाखिल करा दिया गया।

जिला प्रोबेशन अधिकारी डा. अमरेंद्र पौत्स्यायन ने बताया कि बुधवार की सुबह करीब दस बजे जानकारी मिली कि बीजपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की 13 वर्षीय बालिका की शादी करमा थाना क्षेत्र के एक गांव के 18 वर्षीय युवक के साथ होने जा रही है। शादी के लिए एक मंदिर को चुना गया। तत्काल इसकी जानकारी करमा थाना प्रभारी संतोष सिंह को दी गई। थोड़ी ही देर में पुलिस मौके पर पहुंची तो दोनों पक्ष शादी के लिए तैयार थे। थाने लाकर पूछताछ के बाद बालिका को बालगृह बालिका में भेज दिया गया। पता चला बालिका के पिता का कहना था कि अगर शादी नहीं हुई तो वह बालिका को रखने के लिए तैयार नहीं है। ऐसे में बालिका को बालगृह में रखा गया है।

chat bot
आपका साथी