पुलिस अधिकारी सड़क पर रात्रि क‌र्फ्यू का कराएंगे पालन

जागरण संवाददाता सोनभद्र मुख्यमंत्री के 30 जून के वीडियो कांफ्रेसिग से निर्देश मिलने के बाद पुलिस महानिरीक्षक विध्याचल मंडल मीरजापुर पीयूष श्रीवास्तव ने रात्रि क‌र्फ्यू का सख्ती से पालन कराने के लिए पुलिस अधिकारियों की जिम्मेदारी तय कर दी है। रात्रि क‌र्फ्यू में बाहर निकलने वालों व वाहन के खिलाफ जुर्माना वसूला जाएगा व चालान किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 07:29 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 07:29 PM (IST)
पुलिस अधिकारी सड़क पर रात्रि क‌र्फ्यू का कराएंगे पालन
पुलिस अधिकारी सड़क पर रात्रि क‌र्फ्यू का कराएंगे पालन

जागरण संवाददाता, सोनभद्र : मुख्यमंत्री के 30 जून के वीडियो कांफ्रेसिग से निर्देश मिलने के बाद पुलिस महानिरीक्षक विध्याचल मंडल मीरजापुर पीयूष श्रीवास्तव ने रात्रि क‌र्फ्यू का सख्ती से पालन कराने के लिए पुलिस अधिकारियों की जिम्मेदारी तय कर दी है। रात्रि क‌र्फ्यू में बाहर निकलने वालों व वाहन के खिलाफ जुर्माना वसूला जाएगा व चालान किया जाएगा।

पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि रात 10 बजे से प्रात: पांच बजे तक रात्रि क‌र्फ्यू रहेगा। अपरिहार्य परिस्थितियों के अतिरिक्त कोई भी व्यक्ति सड़क पर पैदल या वाहन से निकलता है को अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी। दुकानों के बंद होने के निर्धारित समय से 15 मिनट बाद समस्त चौकी व थाना प्रभारियों एवं क्षेत्राधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमणशील रहेने व दुकान खुली पाए जाने पर चालान करने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावा अपर पुलिस अधीक्षकों, क्षेत्राधिकारियों, थाना व चौकी प्रभारियों को हर दिन रात्रि 10 से 12 बजे तक गश्त करने का भी निर्देश दिया गया है। इस दौरान क‌र्फ्यू का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 एवं मोटर वाहन अधिनियम की धाराओं में चालान व जुर्माना की कार्यवाही करेंगे। पुलिस अधीक्षक लगातार दिन में नौ बजे से शाम सात बजे तक अपनी सुविधानुसार समय बदल-बदल कर दो घंटा अनिवार्य रूप से बिना मास्क लगाए हुए व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई करेंगे। वैसे यह अभियान पांच जुलाई तक हर हाल में चलाए जाने का निर्देश दिया गया लेकिन कोरोना को पुलिस अधिकारियों को हर दिन कोई न कोई सख्ती जारी रखने को भी कहा गया है।

chat bot
आपका साथी