कानपुर की राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे 30 खिलाड़ी

जागरण संवाददाता बभनी (सोनभद्र) सेवा समर्पण संस्थान के पदाधिकारियों की सेवा कुंज आश्रम चपकी कारीडाड़ में रविवार को हुई बैठक में कानपुर में होने वाले राष्ट्रीय खेलकूद प्रतियोगिता में खिलाड़ियों के प्रतिभाग करने पर चर्चा हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 15 Dec 2019 06:01 PM (IST) Updated:Sun, 15 Dec 2019 06:01 PM (IST)
कानपुर की राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे 30 खिलाड़ी
कानपुर की राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे 30 खिलाड़ी

जागरण संवाददाता, बभनी (सोनभद्र) : सेवा समर्पण संस्थान के पदाधिकारियों की सेवा कुंज आश्रम चपकी कारीडाड़ में रविवार को हुई बैठक में कानपुर में होने वाले राष्ट्रीय खेलकूद प्रतियोगिता में खिलाड़ियों के प्रतिभाग करने पर चर्चा हुई।

संरक्षक वीरेंद्र नारायण शुक्ल ने कहा कि नियमित शारीरिक गतिविधियों में शामिल होने के लिए खेल सबसे अच्छा तरीका है। किसी भी व्यक्ति की सफलता मानसिक और शारीरिक ऊर्जा पर निर्भर करती है। खेलों में रुचि रखने वाला व्यक्ति महान शारीरिक ताकत विकसित कर सकता है और किसी भी राष्ट्रीय या अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खेल में भागीदारी कर भविष्य उज्ज्वल बना सकता है। इसीलिए अखिल भारतीय वनवासी कल्याण आश्रम पूरे देश में ब्लाक से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक कि इस प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन कर रहा है। प्रांतीय खेलकूद प्रमुख शिवप्रसाद ने कहा कि कानपुर में होने वाले राष्ट्रीय खेलकूद प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश की तरफ से सोनभद्र के खिलाड़ियों का चयन हुआ है। कोच महेंद्र प्रताप सिंह की अगुवाई में 30 खिलाड़ी कानपुर में विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करेंगे। नगवां ब्लाक प्रमुख प्रशांत सिंह श्रद्धांजलि भी दी गई। इस मौके पर आनंद, डा. लखन राम जंगली, अजीत, उमेश शर्मा, आलोक कुमार चतुर्वेदी, सतीश शर्मा, रामकुमार, हरीश, डा. लाल, सुमन, राधेश्याम बंका, आशीष जी, यदुवीर खरवार, जवाहर जोगी, अशर्फी लाल खरवार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी